उदयपुर में गणपति को धराया 51 लाख 51 हजार की विशेष आंगी, 8 घंटो का समय लगा तैयार करने में 


निशा राठौड़/ उदयपुर: उदयपुर में गणपति महोत्सव पूरे उत्साह और धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस साल धानमंडी स्थित मन्नत वाला राजा गणपति खास आकर्षण बने हैं, जिनका श्रंगार 51 लाख 51 हजार 551 रुपए के 500-500 के नोटों से किया गया. इस अद्भुत श्रंगार को करने में करीब 8 घंटे का समय लगा, जिसमें गणपति की ड्रेस, माला और ओढ़नी भी नोटों से बनाई गई है.

भक्तों की उमड़ी भीड़
श्रृंगार के पश्चात भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी, जिन्होंने गणपति बप्पा की महाआरती में हिस्सा लिया. भक्तों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर भगवान गणपति का आशीर्वाद लिया और महाप्रसादी का भी आयोजन किया गया.

महोत्सव का इतिहास
कार्यक्रम के आयोजक चेतन व्यास ने बताया कि मन्नत वाला राजा गणपति का यह महोत्सव कई वर्षों से मनाया जा रहा है, और हर साल इसकी भव्यता बढ़ती जा रही है. यह आयोजन भगवान गणपति की कृपा प्राप्त करने और शहर के सुख-समृद्धि की कामना के लिए किया जाता है.

श्रंगार बना चर्चा का विषय
इस साल का यह विशेष श्रंगार शहरभर में चर्चा का विषय बना हुआ है. मन्नत वाला राजा का यह भव्य रूप उदयपुर के लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गया है, और गणपति महोत्सव ने पूरे शहर को गणपति मय बना दिया है. श्रद्धालुओं में इस आयोजन को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है.

FIRST PUBLISHED : September 27, 2024, 24:32 IST



Source link

x