एक्ट्रेस के आरोपों के बाद एक्शन में आई केरल सरकार, आरोपियों के खिलाफ उठाया बड़ा कदम, गठित की SIT


नई दिल्ली: मलयालम सिनेमा में महिला कलाकारों के उत्पीड़न का मामला तब उछला, जब जस्टिस के हेमा समिति ने अपनी रिपोर्ट में फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस के उत्पीड़न, शोषण और दुर्व्यवहार की घटनाओं को दर्ज किया और आरोप लगाया कि एक क्रिमिनल गैंग इंडस्ट्री को नियंत्रित कर रहा है. वह उन कलाकारों को बाहर कर देता है, जो उनकी बात नहीं मानते. अब केरल सरकार ने रविवार को मलयालम सिनेमा में महिला कलाकारों के आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने का फैसला किया है.

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा बुलाई गई शीर्ष पुलिस अधिकारियों की बैठक में यह अहम फैसला लिया गया. टीम में एस अजीता बेगम (डीआईजी), मेरिन जोसेफ (एसपी अपराध शाखा मुख्यालय), जी पूनकुझाली (एआईजी तटीय पुलिस), ऐश्वर्या डोनकरे (सहायक निदेशक केरल पुलिस अकादमी), अजित वी (एआईजी, कानून और व्यवस्था) और एस मधुसूदनन (एसपी क्राइम ब्रांच) शामिल हैं.

आरोपों के बाद फिल्म निर्माता रंजीत ने दिया इस्तीफा
सिनेमा में काम करने वाली कुछ एक्ट्रेसेज के इंटरव्यू और बयान के बाद सीएम विजयन ने टॉप पुलिस अधिकारियों की बैठक की, जिसमें उन्होंने इंडस्ट्री में महिला कलाकारों की परेशानियों पर चर्चा की. गौरतलब है कि मलयालम फिल्म निर्माता रंजीत ने एक बंगाली एक्ट्रेस के लगाए दुर्व्यवहार के आरोपों के बाद केरल चलचित्र अकादमी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. बंगाली एक्ट्रेस ने हाल में आरोप लगाया था कि जब वे 2009 में उनके द्वारा निर्देशित एक फिल्म की शूटिंग के लिए आई थीं, तो फिल्म निर्माता ने उनके साथ गलत बर्ताव किया था. फिल्म निर्माता ने एक्ट्रेस के आरोप को खारिज दिया है और खुद को विक्टिम बताया.

जस्टिस हेमा कमिटी रिपोर्ट से खुले कई राज
एक महिला एक्ट्रेस के यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद एक्टर सिद्दीकी ने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (ए.एम.एम.ए.) के महासचिव पद से भी इस्तीफा दे दिया. मीडिया से बात करते हुए वरिष्ठ एक्टर ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा संगठन के अध्यक्ष मोहनलाल को भेज दिया है. बता दें कि 233 पेज की जस्टिस हेमा कमिटी रिपोर्ट ने महिला कलाकारों के साथ हुए शोषण का खुलासा किया है.

Tags: South cinema, South cinema News



Source link

x