एक महिला और 3 पुरुष… महालक्ष्मी मर्डर केस की उलझी गुत्थी, अशरफ नहीं अब इस शख्स पर पुलिस को शक


बेंगलुरु में महालक्ष्मी मर्डर केस की गुत्थी अब तक सुलझ नहीं पाई है. महालक्ष्मी से अलग रह रहे पति ने अशरफ नाम के एक शख्स को उसका प्रेमी बताते हुए उस पर हत्या कराने का शक जताया था. वह पुलिस अब इस मामले में महालक्ष्मी के साथ काम करने वाले एक दूसरे शख्स को ‘मुख्य संदिग्ध’ मान रही है. पुलिस ने आधिकारिक रूप से संदिग्ध का नाम तो नहीं बताया. हालांकि पुलिस सूत्रों ने इस शख्स की पहचान मुक्ति के रूप में की है. सूत्रों के मुताबिक, वह महालक्ष्मी की किसी दूसरी शख्स के साथ करीबी को लेकर नाराज था.

बता दें कि 29 साल की सेल्सवुमन महालक्ष्मी की बेहद बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महालक्ष्मी आखिरी बार 1 सितंबर को दफ्तर आई थी. उसके परिवारवालों का कहना है कि 2 सितंबर से उसका मोबाइल फोन बंद था.

21 सितंबर को पुलिस जब बेंगलुरु के मल्लेश्वरम में उसके एक बेडरूम वाले फ्लैट पहुंची तो वहां रेफ्रिजरेटर में उसकी लाश मिली. शव को 50 से अधिक टुकड़ों में काट दिया गया था, जिसमें कीड़े तक लग गए थे. इस मामले ने सभी को झकझोर कर रख दिया.

मुक्ति का फोन बंद
इस बेहद सनसनीखेज हत्याकांड पर कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने भी 23 सितंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी थी. उन्होंने बताया कि मामले का मुख्य संदिग्ध ओडिशा का रहने वाला है, लेकिन वह बेंगलुरु में रह रहा था.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुक्ति का फोन बंद है और ओडिशा-पश्चिम बंगाल बॉर्डर के पास उसे खोजने के प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस ने कहा कि उन्होंने अभी तक उसे गिरफ्तार नहीं किया है और संदेह है कि वह अभी पश्चिम बंगाल में कहीं छुपा हुआ है.

महालक्ष्मी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट
इस बीच, महालक्ष्मी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पुष्टि की कि उनके शरीर को 59 टुकड़ों में काटा गया था. उसकी आंत के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसके टुकड़े करने से पहले कहीं उसे जहर तो नहीं दिया गया था. फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स रेफ्रिजरेटर पर मिले फिंगरप्रिंट की भी जांच कर रहे थे.

महालक्ष्मी के परिवार ने क्या कहा?
इस बीच, महालक्ष्मी की मां ने कहा कि उन्होंने उसे आखिरी बार रक्षाबंधन के दिन देखा था. महालक्ष्मी की मां मीना राणा ने पत्रकारों को बताया, ‘बिल्डिंग के मालिक ने मुझे बताया कि घर से बदबू आ रही थी. जब मैं आई और दरवाजा खोला तो मैंने महालक्ष्मी के शरीर को टुकड़ों में कटा हुआ देखा. मैंने उसे आखिरी बार रक्षाबंधन के त्योहार पर देखा था. तब से उसका फोन बंद है.’

वहीं पीड़िता की बड़ी बहन ने आरोपी के लिए कड़ी सजा की मांग करते हुए कहा, ‘एक महिला को इस तरह से टुकड़ों में कौन काटता है? मैंने उसे एक साल पहले देखा था. अब मैंने उसे टुकड़ों में देखा है.”

वहीं महालक्ष्मी के अलग हुए पति हेमंत ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि वह अशरफ नाम के व्यक्ति के साथ रह रही थी, जो मूल रूप से उत्तराखंड का रहने वाला था. हेमंत ने कहा, ‘मैंने अशरफ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. अशरफ उत्तराखंड का रहने वाला है और उसका महालक्ष्मी के साथ विवाहेतर संबंध था.’ साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें उनके अवैध संबंध के बारे में पूरा यकीन है.

हेमंत ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें अप्रैल या मई 2023 में इस संबंध के बारे में पता चला. हेमंत ने यह भी कहा कि उसकी अलग हो चुकी पत्नी ने उसे अशरफ के बारे में कुछ नहीं बताया था. हालांकि, वह लगातार उसके संपर्क में थी.

Tags: Bengaluru News, Murder case



Source link

x