एक वीडियो ने बदली जिंदगी…CA से बन गई शेफ, अब सालाना करती है इतनी कमाई, जानिए सीमा की कहानी


जमशेदपुर: देश के सबसे कठिन पढ़ाई में एक सीए है. इसका सपना कई युवा और युवती देखते हैं. पर इसको छोड़कर क्या केक बेचने का आइडिया सही होगा? बहुत से लोग मन में सोचेंगे नहीं. पर ऐसा ही सीमा लक्ष्मी ने किया. सीए की पढ़ाई अधूरी छोड़ प्रोफेशनल केक बेकिंग शुरू की. आज उनके स्टार्टअप की चर्चा हर ओर हो रही है. साथ ही अपने टेस्ट से लोगों को दीवाना बना रही है. साथ ही महीने का 75 हजार और सालाना 9 लाख का इनकम है.

दिल की बात सुन चुना ये प्रोफेशन 

झारखंड की लोह नगरी जमशेदपुर की बेटी सीमा लक्ष्मी ने लोकल 18 को बताया कि अपने दिल और दिमाग में से अपने दिल की सुनी और सीए की पढ़ाई को आधी अधूरी छोड़ कर प्रोफेशनल केक बेकिंग शुरू की. आज वह काफी खुश है. सीमा ने बताया की वो सीए की तयारी करती थी और खाली समय मिलने से वह फोन में रील्स देखती थी, तो अचानक केक का वीडियो दिखा तो उन्होंने और सर्च किया. फिर धीरे-धीरे मेरा इंटरेस्ट बढ़ा. फिर केक बनाने लगी और आज दिन ऐसा आ गया की कस्टमर एक हफ्ता पहले से एडवांस बुकिंग करते है.

घर से ही करती है होम डिलीवरी
सीमा ने बताया कि वह पिछले 2 साल से घर से ही केक बना के जोमेटो और होम डिलीवरी करती है. इनके पास रेड वेलवेट 750 रुपए, पाइनएप्पल 300 रुपए, बटर स्कॉच 350 रुपए, चॉकलेट 450 रुपए, चोको ट्रफल 650 रुपए, वनीला 290 रुपए, रसमलाई 600 रुपए पौंड में उपलब्ध है. इसके अलावा आपके ऑर्डर पर थीम केक एनिवर्सी, बर्थडे, बेबी शावर, इंजेगमेंट आदि ओकेजन के डिजाइन केक भी बनाया जाता है. केक के अलावा कप केक, मफिंस, ब्राउनी और चोको लावा केक भी मिलते है.

आप भी ऐसे कर सकते हैं ऑर्डर
सीमा ने बताया कि रोजाना 10 से 12 केक की बिक्री होती है. इससे रोजाना 3 हजार की कमाई होती है. साथ ही 90 हजार महीने और साल का 9 लाख इनकम है. आप इनसे केक लेने के लिए 9572617199 में संपर्क कर सकते हैं. आपको घर तक सर्विस मिल जायेगी या फिर जोमैटो से भी ऑर्डर कर सकते है. इनका इंस्टाग्राम the__cakefairy_ से भी ऑर्डर कर सकते हैं.

Tags: Jamshedpur news, Jharkhand news, Lifestyle, Local18, Success Story



Source link

x