एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में गतविजेता भारत ने की जीत के साथ शुरुआत, चीन को दी एकतरफा 3-0 से मात


Indian Hockey Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में की जीत से शुरुआत।

पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतने के बाद अब भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार शुरुआत करते हुलुनबुइर (चीन) के मोकी ट्रेनिंग बेस हुए मुकाबले में मेजबान चीन के खिलाफ 3-0 से एकतरफा जीत हासिल करने के साथ अपने अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से की है। भारत की तरफ से इस मैच में सुखजीत ने जहां पहला गोल किया तो वहीं उत्तम सिंह दूसरा जबकि मैच के तीसरे क्वार्टर में अभिषेक ने गोल दागा।

भारत ने लगातार तीन क्वार्टर में किए गोल

भारतीय हॉकी टीम का इस मुकाबले में लगातार दबदबा देखने को मिला जिसमें पहले हॉफ के 14वें मिनट में सुखजीत ने गोल करते हुए टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद दूसरे हाफ में उत्तम सिंह ने गोल दागा जिससे भारत को मुकाबले में 2-0 की बढ़त हासिल हो गई। वहीं तीसरे क्वार्टर में भारतीय हॉकी टीम ने चीन की टीम से दबाव को कम नहीं होने दिया जिसमें अभिषेक ने रिवर्स हिट पर गोल किया। वहीं चौथे क्वार्टर में एक भी गोल इस मुकाबले में नहीं आया।

भारत ने अब तक चार बार इस ट्रॉफी को किया है अपने नाम

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी में अब तक भारतीय टीम का दबदबा देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने चार बार ट्रॉफी को अपने नाम किया है। इस बार भी भारत ने जीत के साथ शुरुआत करते हुए अपने दबदबे को अब तक बरकरार रखा हुआ है। भारतीय हॉकी टीम का इस टूर्नामेंट में अगला मुकाबला 9 सितंबर को जापान की टीम से होगा और इसके बाद उनका सामना 11 सितंबर को मलेशिया की टीम से होगा जिनके खिलाफ उन्होंने पिछली बार फाइनल में जीत हासिल की थी। भारतीय टीम का इस टूर्नामेंट में सबसे बड़ा मुकाबला 14 सितंबर को पाकिस्तानी टीम से होगा।

ये भी पढ़ें

ऋषभ पंत ने अपनी हरकतों से फिर जीता फैंस का दिल, विरोधी टीम का प्लान जानने के लिए किया ये काम

Virat Kohli vs Shubman Gill: 25 साल की उम्र में कौन किस पर भारी, किंग का ताज मिलना अभी भी मुश्किल





Source link

x