एशिया कप के लिए भारत की युवा टीम का ऐलान, रोहित के चहेते खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय टीम के खिलाड़ी

एशिया में क्रिकेट एक बड़ा खेल है। ऐसे में एशियन क्रिकेट काउंसिल की ओर से एशिया कप का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में इमर्जिंग एशिया कप का आयोजन भी किया जाएगा। इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए भी टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। इसके लिए बीसीसीआई ने एक युवा टीम का चुनाव किया है। इस टीम की कप्तान रोहित शर्मा के चहेते खिलाड़ी को सौंपी गई है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि तिलक वर्मा हैं। तिलक वर्मा इमर्जिंग एशिया कप में भारत की इमर्जिंग टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। भारत की टूर्नामेंट के पिछले सीजन का उप विजेता है।

पाकिस्तान के साथ होगा मैच

इमर्जिंग एशिया कप के लिए टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। टीम इंडिया ग्रुप ए का हिस्सा है। हर ग्रुप से टॉप दो टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। वहीं एक ग्रुप में चार टीमें शामिल है। भारत के अलावा ग्रुप ए में यूएई, ओमान और पाकिस्तान की टीम शामिल है। भारत के लिए इस ग्रुप में पाकिस्तान एक बड़ा चैलेंज होने जा रहा है। भारत को इमर्जिंग एशिया कप के पिछले सीजन के फाइनल में पाकिस्तान ने ही हराया था। टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ इमर्जिंग एशिया कप में 19 अक्टूबर को मैच खेलेगी। यह टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच होगा। इसके बाद टीम इंडिया 21 अक्टूबर को यूएई और 23 अक्टूबर को होस्ट नेशन ओमान के खिलाफ मैच खेलेगी।

इन इंटरनेशनल खिलाड़ियों किया गया शामिल

टीम इंडिया के स्क्वाड में कुछ इंटरनेशनल क्रिकेटरों को भी शामिल किया गया है। तिलक वर्मा के अलावा इस टीम में अभिषेक शर्मा, साई किशोर और राहुल चाहर को मौका मिला है। इन खिलाड़ियों ने अलग-अलग मौकों पर भारत के लिए खेला है। राहुल चाहर तो वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।

इमर्जिंग एशिया कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

तिलक वर्मा (कप्तान), अभिषेक शर्मा, अनुज रावत, प्रभसिमरन सिंह, आयुष बडोनी, निशांत सिंधु, नेहल वढेरा, रमनदीप सिंह, आकिब खान, अंशुल कंबोज, वैभव अरोड़ा, रितिक शौकीन, आर साई किशोर, राहुल चाहर, रसिख सलाम।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया ने सबसे बड़े स्कोर के साथ ही इस रिकॉर्ड को भी किया ध्वस्त, पांच साल बाद किसी टीम ने किया ऐसा

IND vs BAN: सूर्यकुमार यादव ने इतने ही मैच में तोड़ दिया हार्दिक का रिकॉर्ड, कप्तान बनते ही कर दिया कमाल

Latest Cricket News





Source link

x