एसपी साहब! कार और 10 लाख रुपए मांग रहे ससुराल वाले…बीच सड़क पर पीटा, घर से भी निकाल दिया बाहर


सीतामढ़ी : सीतामढ़ी में ससुराल वालों से तंग आकर एक महिला एसपी के पास पहुंची और बोली एसपी साहब इंसाफ कीजिए..? आपके अधिकारी भी आरोपियों के पक्ष में हैं. महिला को ससुराल वालों ने दहेज के लिए काफी प्रताड़ित किया है. इसके बावजूद महिला अपनी जिद्द पर अड़ी हुई है वह अपने पति के घर में ही रहेगी. महिला छोटे अधिकारी का कंप्लेन लेकर वरीय अधिकारी के पास पहुंच गई है और न्याय की गुहार लगा रही है. हम बात कर रहे हैं नगर के जानकी स्थान वार्ड नंबर 8 निवासी राहुल रंजन की पत्नी प्रियंका कुमारी की.

दहेज के लिए किया जा रहा प्रताड़ित 
दरअसल, दहेज के खातिर हुई पारिवारिक विवाद को लेकर पहले महिला थाना में दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ. समझौता के बाद विवाहिता ससुराल पहुंची. लेकिन ससुराल पहुंचते ही विवाहिता को बीच सड़क पर घसीट-घसीट कर पिटाई कर दी. प्रियंका को बीते बुधवार के दिन ससुराल वालों ने दहेज के खातिर घर से निकाल दिया. न्याय को लेकर पीड़िता प्रियंका कुमारी महिला थाना पहुंची.

पुलिस ने ससुराल पक्ष के लोगों को बुलाया और दोनों पक्षों के बीच काउंसलिंग कराते हुए समझौता करा दिया. समझौता के बाद प्रियंका ससुराल वालों के साथ अपने ससुराल पहुंची. लेकिन ससुराल वालों का आक्रोश कम नहीं हुआ था.

लोग देखते रहे महिला पिटती रही…
आक्रोशित ससुराल वालों ने प्रियंका की पिटाई शुरू कर दी. इतना ही नहीं बीच सड़क पर महिला की पिटाई की गई. सड़क पर प्रियंका को घसीट-घसीट कर पीटा जा रहा था. लोग तमाशा देख रहे थे. हालांकि, जब इसकी सूचना नगर थाना को दी गई. सूचना पर घटनास्थल पहुंची नगर थाना की पुलिस ने पीड़िता को जख्मी हालत में इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया. वही, हिरासत में लिए गए आरोपी को पुलिस ने पीआर बॉन्ड पर छोड़ दिया, जिसके बाद महिला आज सीतामढ़ी एसपी मनोज कुमार तिवारी के पास पहुंची और अपना दर्द बताते हुए एक लिखित आवेदन दिया.

थाना पर पैसा लेकर छोड़ने का आरोप
इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए महिला ने नगर थाना पर घुस लेकर उसके आरोपी पति और सास को छोड़ने का आरोप लगाया है. महिला ने बताया कि थाना के लोग पहले में दहेज का कोई धारा नहीं लगाए और फिर एक डेढ़ लाख रुपए लेकर छोड़ दिए, जिसको लेकर एसपी से मिलने आई हूं और उनको आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई हूं. महिला ने कहा कि हर हाल में वह अपने पति के घर में रहेगी. चाहे उसके लिए उसको जो करना पड़े. महिला ने कहा जब किसी लड़की की एक बार शादी हो जाती है तो उसका घर ससुराल ही होता है. चाहे मेरी अर्थी क्यों न निकले मैं वहीं रहूंगी.

10 लाख रुपए और चार चक्का वाहन की मांग 
महिला ने बताया कि पति, ससुर, सास दहेज में 10 लाख रुपए एवं चार चक्का गाड़ी की मांग करते थे. कहते है कि नहीं लेकर आओगी तो हमलोग तुम्हें घर में नहीं रहने देंगे. इसी क्रम में मेरे पति एवं ससुर लोहे के रॉड से मारपीट करने लगे. सास बाल पकड़कर मारने लगी. बीच सड़क पर भरे लोग के बीच सरेआम पीटने लगे. वही, एसपी मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि महिला के द्वारा अपने पति और ससुराल वालों की शिकायत की गई है। उसके आधार पर जांच कर कारवाई की जाएगी.

Tags: Bihar News, Local18



Source link

x