ऐश्वर्या राय की आइकॉनिक फिल्म 25 साल बाद होगी री-रिलीज, सितंबर में सिनेमाघरों में देगी दस्तक


नई दिल्ली: ऐश्वर्या राय की मशहूर फिल्म ‘ताल’ 25 साल पहले रिलीज हुई थी. फिल्म की सिल्वर जुबली पर मेकर्स ने घोषणा की कि इसे 27 सितंबर को सिनेमाघरों में री-रिलीज किया जाएगा. ऐश्वर्या राय बच्चन और अक्षय खन्ना के साथ अनिल कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी. ‘ताल’ को सुभाष घई ने निर्देशित किया था, जो एक म्यूजिकल फिल्म है. इसे उस समय बहुत प्रशंसा मिली थी. फिल्म एक बार फिर बड़े पर्दे पर अपना जादू बिखेरने को तैयार है.

अनिल कपूर को फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिली थी. वास्तव में, उन्होंने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर कैटेगरी में कई अवॉर्ड जीते थे. फिल्म का म्यूजिक भी सनसनी बन गया था और अभी भी आइकॉनिक बना हुआ है. निर्देशक सुभाष घई ने री-रिलीज के बारे में बात करते हुए अपना उत्साह जाहिर किया. उन्होंने कहा, ‘इसकी री-रिलीज को लेकर मैं रोमांचित हूं कि दर्शक बड़े पर्दे पर फिर से ‘ताल’ के जादू का अनुभव कर सकते हैं.’ इस साल की शुरुआत में, अनिल कपूर ने फिल्म के 25 साल पूरे होने का जश्न मनाया और बताया कि कैसे उन्होंने बिना किसी रिहर्सल के ‘रमता जोगी’ गाने की शूटिंग की थी.

‘ताल’ दर्शकों के दिलों में खास जगह रखती है और इसके दोबारा रिलीज होने के साथ ही, इस फिल्म को फिर से खूब पसंद किया जाएगा. इस बीच, अनिल कपूर अपनी अगली फिल्म ‘सूबेदार’ की तैयारी कर रहे हैं, जो फिल्ममेकर सुरेश त्रिवेणी के साथ उनका पहली साझेदारी है. वे कथित तौर पर वाईआरएफ की स्पाई यूनिवर्स का भी हिस्सा हैं.

45वें फिल्मफेयर अवॉर्ड में दिखा था ‘ताल’ का जलवा
ताल 13 अगस्त 1999 को रिलीज हुई थी और घरेलू और विदेशी बॉक्स-ऑफिस पर बड़ी सफल रही थी. 45वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में ताल को बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर (सुभाष घई) और बेस्ट एक्ट्रेस (ऐश्वर्या राय), बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर (अनिल कपूर), बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर (एआर रहमान) और बेस्ट लीरिस्ट सहित 12 नॉमिनेशन मिले थे, जिनमें से 6 पुरस्कार जीतने में सफल रही थी.



Source link

x