ऑटो से झुंड में जा रहे थे लोग, अचानक पहुंची पुलिस ने पूछा बस एक सवाल, फिर खिसक गई पैरों तले की जमीन – police bsf arrest 12 bangladeshi intruders cross border enter india big conspiracy reveal shocking


अगरतला. बांग्‍लादेश में शेख हसीना का तख्‍ता पलट होने के बाद से पड़ोसी देश में अव्‍यवस्‍था का आलम है. पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच आए दिन हिंसक झड़प की घटनाएं सामने आ रही हैं. बांग्‍लादेश की अंतरिम सरकार ने शेख हसीना की आवामी लीग पार्टी के नेताओं और पूर्व मंत्रियों के खिलाफ विभिन्‍न मामलों में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है. हिंसा और राजनीतिक बदले की भावना से लिए जा रहे एक्‍शन से हालात और भी खराब हो गए हैं. ऐसे में भारतीय सुरक्षा बलों और बांग्‍लादेश की सीमा से लगते राज्‍यों की पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है. इसके नतीजे भी सामने आ रहे हैं. लगातार बांग्‍लादेशी घुसपैठिए गिरफ्तार किए जा रहे हैं. त्रिपुरा में शनिवार को 12 अवैध बांग्‍लादेशियों को गिरफ्तार किया गया.

जानकारी के अनुसार, पुलिस और बीएसएफ के जवानों ने संयुक्‍त रूप से 12 बांग्‍लादेशियों को गिरफ्तार किया. इसके अलावा एक भारतीय एजेंट को भी दबोचा गया है. त्रिपुरा पुलिस ने इसके बारे में विस्‍तृत जानकारी दी है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वेस्‍ट त्रिपुरा जिले के बमुतिया इलाके में रविवार को एक भारतीय के साथ 7 बांग्‍लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि बांग्‍लादेशियों का एक ग्रुप ऑटो से घूम रहा है. इसके बाद पुलिस की एक टीम भारत-बांग्‍लादेश सीमा के समीप स्थित बेरीमुरा पहुंची. पुलिस ने 7 विदेशी नागरिकों समेत ऑटो को अपने कब्‍जे में ले लिया. लेफुंगा थाने के प्रभारी साहादेब दास ने यह जानकारी दी.

जब भारत-बांग्‍लादेश बॉर्डर हुए सील, तो इस नए रास्‍ते होने लगी घुसपैठ, हुआ बड़ा खुलासा

दस्‍तावेज मांगा तब खुला राज
थाना प्रभारी साहादेब दास ने बताया कि पुलिस टीम मौके पर पहुंची और ऑटो सवार सभी सातों लोगों से डॉक्‍यूमेंट दिखाने को कहा. इस पर सभी एक-दूसरे का मुंह देखने लगे. पुलिस ने तत्‍काल मामले को भांप लिया और ऑटो चालक समेत सभी सातो बांग्‍लादेशियों को हिरासत में ले लिया. ऑटो ड्राइवर की पहचान जिबान बैश के तौर पर की गई है. जिबान पर बांग्‍लादेशी नागरिकों की मदद करने का आरोप है. इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.

BSF ने भी 5 बांग्‍लादेशी पकड़े
दूसरी तरफ, बीएसएफ की टीम ने भी शनिवार को 5 बांग्‍लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया. जानकारी के अनुसार, अगरतला के बाहरी इलाके लंकामुरा से इन बांग्‍लादेशियों को दबोचा गया है. वेस्‍ट अगरतला पुलिस स्‍टेशन के प्रभारी पारितोष दास ने बताया कि बीएसएफ के जवान गश्‍त पर थे, जब उन्‍होंने सीमा के समीप हलचल देखी. बीएसएफ की टीम को कुछ लोगों का ग्रुप दिखाई दिया. सुरक्षाबलों ने हालात को देखते हुए सभी को अपनी हिरासत में ले लिया. पूछताछ में पता चला कि वे सभी बांग्‍लादेशी हैं. बाद में इन सभी को पुलिस के हवाले कर दिया गया.

Tags: Bangladesh news, BSF, National News



Source link

x