ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने जसप्रीत बुमराह को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया तीनों फॉर्मेट में क्यों हैं वो बेस्ट


Jasprit Bumrah- India TV Hindi

Image Source : GETTY
जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। जहां भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। उस दौरान दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज पर हर किसी की निगाहें भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर होंगी। टीम इंडिया को इस टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करनी है तो जसप्रीत बुमराह का शानदार फॉर्म में होना जरूरी है। इसी बीच एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ग्लेन मैक्सवेल है।

दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज क्यों हैं बुमराह

ऑस्ट्रेलिया के वाइट बॉल क्रिकेट के सुपरस्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने बताया है कि जसप्रीत बुमराह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अब तक के सबसे बेस्ट गेंदबाज बनेंगे। बुमराह इस वक्त वर्ल्ड के टॉप गेंदबाज हैं। बुमराह शुरुआती समय में अपने एक्शन के कारण काफी ज्यादा चर्चा में आए, लेकिन अब उनकी तेज गेंदबाजी के अलावा उनका लाइन-लेंथ भी कमाल का है। बुमराह दुनियाभर के बल्लेबाजों के लिए खतरा बनकर उभरे हैं। वह सपाट पिच पर भी विकेट लेने की कला रखते हैं। मैक्सवेल ने कहा कि बुमराह उनके करियर में अब तक खेले गए बेस्ट गेंदबाज हैं और उनमें सभी तीन फॉर्मेट में बेस्ट गेंदबाज बनने की क्षमता है। 

मैक्सवेल ने कही ये बात

मैक्सवेल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में कहा कि मुझे लगता है कि मैंने जिस बेस्ट गेंदबाज का सामना किया होगा, वह शायद बुमराह होंगे। मुझे लगता है कि वह संभवतः सभी फॉर्मेट के बेस्ट गेंदबाज के रूप में जाने जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि उनका रिलीज पॉइंट, क्योंकि वह इसे अपने सामने से बहुत दूर से रिलीज करते हैं, लगभग ऐसा लगता है कि वह आखिरी समय में अपनी गेंदबाजी की दिशा बदल सकते हैं। शानदार धीमी गेंद, शानदार यॉर्कर, दोनों तरफ स्विंग करने की क्षमता रखते हैं; उनकी कलाई शानदार है। ऐसा लगता है कि उनके पास एक बहुत अच्छी तेज गेंदबाजी की सभी तरकीबें हैं।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया की टेंशन डबल, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया को मिला घातक ओपनर, क्या लेगा डेविड वॉर्नर की जगह?

BAN vs SA: बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

Latest Cricket News





Source link

x