ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ऐसी हो सकती है भारत की ए टीम, धोनी का चहेता खिलाड़ी बनेगा कप्तान


Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
रुतुराज गायकवाड़

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 22 नवंबर से खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय ए टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। यह दौरा इस महीने के आखिरी में होगा। इसके लिए जल्द बीसीसीआई इंडिया ए के स्क्वाड का ऐलान कर सकती है। माना जा रहा है कि इस दौरे के लिए इंडिया ए की कप्तानी भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के एक चहेते खिलाड़ी को दी जाएगी। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि रुतुराज गायकवाड़ हैं।

तैयार किया जाएगा रोहित शर्मा का बैकअप 

रितुराज गायकवाड़ के अलावा इस टीम में दो ऐसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया जाएगा जो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के बैकअप ओपनर बन सके। दरअसल टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो मैच मिस कर सकते हैं। जिसके कारण टीम इंडिया को रिजर्व ओपनर की जरूरत होगी। ऐसे में अभिमन्यु ईश्वरन और साई सुदर्शन जैसे खिलाड़ियों को भी इंडिया ए के 15 सदस्यीय टीम में मौका दिया जाएगा। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में इन दोनों खिलाड़ियों पर एक बड़ी जिम्मेदारी कभी भी आ सकती है।

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ मैच कुछ बैक-अप खिलाड़ियों के लिए मैच अभ्यास या ऑडिशन का काम कर सकते हैं, जिन्हें टेस्ट टीम में चुने जाने की संभावना है। देवदत्त पडिक्कल, बी इंद्रजीत, रिकी भुई, नितीश कुमार रेड्डी दैसे खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर में खेलते नजर आ सकते हैं। इसके अलावा अभिषेक पोरेल और ईशान किशन बतौर विकेटकीपर टीम के साथ होंगे। ईशान किशन के लिए यह एक अच्छा मौका है। इसके अलावा मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद और यश दयाल जैसे युवा गेंदबाज भी टीम का हिस्सा होंगे। जो भारतीय टीम के लिए अपनी दावेदारी को पेश कर सकते हैं।

ऐसी हो सकती है ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया ए की टीम

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडिक्कल, साई सुदर्शन, बी इंद्रजीत, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, रिकी भुई, नितीश कुमार रेड्डी, मानव सुथार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, तनुष कोटियन, यश दयाल

यह भी पढ़ें

पहली बार दुनिया को मिलेगा नया T20 वर्ल्ड चैंपियन, T20 WC के 15 साल के इतिहास में होगा अनोखा करिश्मा

पाकिस्तान को वनडे और टी20 मिलेगा नया कप्तान, इस खिलाड़ी का बनना लगभग तय

Latest Cricket News





Source link

x