ओलंपिक-पैरालंपिक खिलाड़ियों को आज सम्मानित करेंगी नीता अंबानी


नई दिल्ली. पेरिस ओलंपिक और पैरालंपिक में हिस्सा लेने वाले लगभग 140 खिलाड़ियों को रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी आज रविवार (29 सितंबर) को सम्मानित करेंगी. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की सदस्य नीता अंबानी के निमंत्रण पर ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले करीब 140 एथलीट मुंबई में उनके आवास पर जुटेंगे. इसके अलावा मशहूर कोच और खेल जगत से जुड़ी कई अन्य हस्तियां भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगी.

नीता अंबानी ने खिलाड़ियों को भेजे गये निमंत्रण पत्र में लिखा है, ‘एक भारतीय के रूप में मेरे लिए यह अत्यंत खुशी और गर्व की बात है कि मैं आपको, भारत के ओलंपिक और पैरालंपिक खिलाड़ियों के सम्मान के लिए हमारे घर आमंत्रित करती हूं. आपकी प्रतिभा, दृढ़ता और कड़ी मेहनत ने पूरे देश को गौरवान्वित किया है.’ यह पहली बार होगा जब ओलंपिक और पैरालंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी एक मंच पर इकट्ठा होंगे.

6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की हरी झंडी, आईपीएल रिटेंशन पॉलिसी में बड़ा बदलाव, इंम्पैक्ट प्लेयर रूल बरकरार

कौन है वो 22 साल का तूफानी गेंदबाज? जिसे टीम इंडिया में पहली बार मिली जगह, 156.7 KM/H की स्पीड से फेंकता है गेंद

भारतीय पैरा एथलीटों ने पैरालंपिक में 29 मेडल जीते थे. इसमें 7 गोल्ड, 9 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज शामिल है. भारत पदक तालिका में 18वें स्थान पर रहा. वहीं पेरिस ओलंपिक में भारत ने 6 मेडल अपने नाम किए.

Tags: Nita Ambani, Paris olympics



Source link

x