ओलंपिक 2028 में खेलेंगे विराट और रोहित, राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा!


indian cricket team- India TV Hindi

Image Source : PTI
पीएम मोदी के साथ भारतीय खिलाड़ी

भारत ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन किया और खिताब अपने नाम किया। भारतीय टीम ने 17 सालों के टी20 वर्ल्ड कप के इंतजार को खत्म किया और 4 जुलाई को भारत पहुंचे। जहां सबसे पहले वह भारत के प्रधानमंत्री से मिलने के लिए पीएम आवास पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनके अनुभवों के बारे में जाना। प्रधानमंत्री से मिलने के लिए टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी पहुंचे थे। राहुल द्रविड़ ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 2028 ओलंपिक के लिए भारत की तैयारियों के बारे में अपने विचार साझा किए

राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान

राहुल द्रविड़ ने बतौर खिलाड़ी या कोच अपनी पहली ICC ट्रॉफी जीती। इसी के साथ उन्होंने बतौर मुख्य कोच अपना कार्यकाल एक आईसीसी ट्रॉफी के साथ समाप्त किया। प्रधानमंत्री मोदी ने द्रविड़ से 2028 में लॉस एंजिल्स ओलंपिक में खेला जाने वाले क्रिकेट के बारे में पूछा और इसके लिए भारत की योजनाओं और तैयारियों पर उनकी सोच के बारे में पूछा। इस दौरान राहुल द्रविड़ ने कुछ ऐसा कह दिया जिसे सुनकर वहां बैठा हर कोई हंस पड़ा। द्रविड़ ने ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किए जाने के महत्व के बारे में बात की और कहा कि यह क्रिकेट के लिए गर्व की बात है। अपनी बातचीत के अंत में द्रविड़ ने कहा कि 2024 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के कई खिलाड़ी, जिनमें युवा रोहित और विराट भी शामिल हैं, 2028 ओलंपिक में भाग लेंगे। 

विराट ने जोड़ लिए हाथ

हेड कोच के इस बात से वहां बैठे सभी क्रिकेटर और पीएम मोदी को हंसने लगे क्योंकि पिछले हफ्ते वर्ल्ड कप फाइनल खत्म होने के बाद रोहित और विराट दोनों ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा की थी। इसके अलावा, कोहली ने राहुल द्रविड़ की बातों को सुनते ही हाथ जोड़कर कहा ‘अब मुझे छोड़ दो’। राहुल द्रविड़ ने कहा कि मोदीजी, हम क्रिकेटरों को ओलंपिक में भाग लेने का अवसर नहीं मिलता, लेकिन अब क्रिकेट ओलंपिक का हिस्सा बनने जा रहा है। यह क्रिकेटरों, देश और क्रिकेट बोर्ड के लिए बहुत बड़ी बात होने जा रही है। हमें टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। और दूसरे खिलाड़ियों के साथ रहना, उनसे सीखना, बहुत अच्छी बात है। मुझे लगता है कि क्रिकेट के लिए ओलंपिक का हिस्सा बनना गर्व की बात है।

यह भी पढ़ें

मुंबई में विक्ट्री परेड के बाद अपने घर पहुंचा ये स्टार खिलाड़ी, शहर में लग गया जाम

जिम्बाब्वे सीरीज पर गए युवा खिलाड़ियों ने भेजा खास मैसेज, वर्ल्ड कप जीत पर कही ये बात

Latest Cricket News





Source link

x