ओवरटेक करने पर शुभम को क्यों दी ‘सजा-ए-मौत,’ सारे राज खोलेगा ‘बाबू,’ पुलिस उतारने वाली है सबका भूत


जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में कुछ दिनों पहले हुए शुभम हत्याकांड में पुलिस को आंशिक सफलता मिली है. शुभम एमपीपीएससी की तैयारी कर रहा था. उसे बदमाशों ने 16 जून को तड़के फिल्मी स्टाइल में घेरकर मारा था. अब पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में आरोपियों की पहचान करना पुलिस के लिए चुनौती थी, लेकिन घटना का सीसीटीवी सामने आते ही आरोपियों की पहचान हो गई. पुलिस जब आरोपी को पकड़ने गई तो उसने फरार होने की कोशिश की. हालांकि, पुलिस ने उसे घेरकर दबोच लिया. पुलिस उससे कड़ी पूछताछ कर रही है. उसका कहना है कि बाकी आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

गौरतलब है कि, पुलिस को सूचना मिली कि शुभम हत्याकांड से जुड़ा एक आरोपी बाबू उर्फ कार्तिक चौधरी पाटबाबा के जंगल में छुपा हुआ है. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम तुरंत मौके के लिए रवाना हो गई. वहां पहुंचते ही पुलिस के जवान जंगल में फैल गए. इस बीच बाबू ने पुलिस को देख लिया. चूंकि, उसके पास उस वक्त स्कूटी थी, तो उसने भागने की कोशिश की. उसे भागते देख जवानों ने भी उसका पीछा किया. पुलिस को अपने पीछे आते देख आरोपी ने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी. कुछ दूर आगे जाते ही वह गाड़ी से गिर गया. उसके पैर में फ्रैक्चर हो गया. उसके गिरते ही पुलिस ने उसे घेर लिया. पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई.

आरोपी पर दर्ज हैं दर्जनों मामले
पुलिस ने बताया कि आरोपी बाबू के खिलाफ पहले से ही अवैध वसूली, जान से मारने और धमकी देने जैसे दर्जनों मामले दर्ज हैं. पुलिस भी उसकी तलाश कर रही थी. इस बीच शुभम हत्याकांड के सीसीटीवी फुटेज में वह दिखाई दे गया. पुलिस ने कहा कि अब आरोपी का मेडिकल करा कर सख्त पूछताछ की जाएगी. हत्याकांड के वक्त उसके साथ कई लड़के और भी थे. सभी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

क्या हुआ था 16 जून को
एमसीए और एमपीपीएससी की तैयारी कर रहा शुभम भोमरडे 15-16 जून की रात कहीं जा रहा था. जिस रास्ते वह जा रहा था उसी रास्ते पर आरोपी बाबू और उसके आधा दर्जन साथी भी जा रहे थे. इस बीच तड़के करीब तीन बजे शुभम ने उन्हें ओवरटेक किया. ये बात आरोपियों को अच्छी नहीं लगी. उन्होंने पीछा कर शुभम को घेर लिया. उसके बाद सभी ने मिलकर शुभम को मारा और चाकूओं से गोदकर उसकी हत्या कर दी.

Tags: Jabalpur news, Mp news



Source link

x