कतर में भी अब UPI, भारतीय पर्यटकों को मिलेगा लाभ, इन जगहों पर कर सकेंगे इस्तेमाल


नई दिल्ली. नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) की अंतरराष्ट्रीय शाखा एनपीसीआई इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड (एनआईपीएल) ने गुरुवार को मिडिल ईस्ट और अफ्रीका के सबसे बड़े वित्तीय संस्थान क्यूएनबी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए. यह समझौता कतर में क्यूआर कोड-आधारित यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) भुगतान शुरू करने के लिए किया गया. QNB का मुख्यालय कतर में ही है.

अब QNB मर्चेंट नेटवर्क के माध्यम से कतर में UPI भुगतान संभव हो सकेगा. इससे कतर में आने वाले भारतीय यात्रियों को लाभ होगा. एनपीसीआई इंटरनेशनल में भागीदारी और व्यवसाय विकास के डिप्टी चीफ अनुभव शर्मा ने कहा, “हमारा मानना ​​है कि कतर में यूपीआई चालू होने से देश में आने वाले बड़ी संख्या में भारतीयों को पर्याप्त लाभ मिलेगा, उनके लेनदेन सरल हो जाएंगे और विदेश में परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव सुनिश्चित होगा.”

ये भी पढे़ं- अनंत-राधिका की शादी में शामिल होंगे दुनियाभर से आए सितारे, देखें दिग्गजों से भरी लिस्ट

यह साझेदारी भारतीय पर्यटकों को खुदरा दुकानों, पर्यटन स्थलों, अवकाश स्थलों, ड्यूटी फ्री दुकानों और होटलों में अपनी यूपीआई का उपयोग करने का विकल्प प्रदान करेगी.

क्यूएनबी ग्रुप रिटेल बैंकिंग के वरिष्ठ कार्यकारी वीपी, एडेल अली अल-मल्की ने कहा, “इस नए डिजिटल पेमेंट सॉल्यूशन के साथ, हम लेनदेन के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव ला रहे हैं, हम ट्रैवल एक्सपीरियंस को और बेहतर कर रहे हैं.” यूपीआई भुगतान को अपनाने से, कतर के व्यापारी भी तेज़ और अधिक सुविधाजनक भुगतान और चेकआउट प्रक्रिया की पेशकश करने में सक्षम होंगे.

Tags: Business news, UPI Payment



Source link

x