कपिल शर्मा के शो पर रोहित शर्मा का सबसे बड़ा खुलासा, बताया कैसे जीता हारा हुआ वर्ल्ड कप फाइनल


IND vs SA- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों रेस्ट पर हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतने के बाद रोहित शर्मा अबू-धाबी में छुट्टियां मना रहे हैं। टीम इंडिया 06 अक्टूबर से बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली जीत के बाद टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है। यही कारण है कि वह इस सीरीज के दौरान नजर नहीं आएंगे। इसी बीच नेटफ्लिक्स पर द ग्रेट इंडियन कपिल शर्मा शो में रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ियों का एक एपिसोड सामने आया है। जिसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा खुलासा किया है।

हारे हुए मैच को भारत ने जीता

29 जून 2024 के साउथ अफ्रीका खिलाफ टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच जीता था। इस मुकाबले में एक समय ऐसा लग रहा था कि साउथ अफ्रीका की टीम बड़ी आसानी के साथ टीम इंडिया को हरा देगी। साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 24 गेंदों पर सिर्फ 26 रनों की जरूरत थी, लेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया को इस मुकाबले में कमबैक करवाया और टीम इंडिया ने आखिर में साउथ अफ्रीका को फाइनल में 7 रनों से हरा दिया। इसी बीच रोहित शर्मा ने पर्दे के पीछे के एक किस्से के बारे में खुलासा किया है। जहां उन्होंने बताया है कि टीम इंडिया ने कैसे इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के लय को तोड़ा।

क्या बोले रोहित शर्मा?

कपिल शर्मा के शो में रोहित शर्मा ने कहा कि जब साउथ अफ्रीका को 30 गेंदों में 30 रनों (24 गेंदों पर 26 रन) की जरूरत थी, तब मैच में एक छोटा सा ब्रेक मिला। ऋषभ पंत ने सूझबूझ का इस्तेमाल करते हुए खेल को रोक दिया। उनके घुटने पर टेप लगा हुआ था, जिससे खेल को धीमा करने में मदद मिली। जिससे बल्लेबाजों की लय तोड़ने में मदद मिली। वह हमारी जीत का एक कारण था। पंत साहब ने अपनी चतुराई का इस्तेमाल किया और चीजें हमारे पक्ष में रहीं। दूसरी ओर साउथ अफ्रीका बल्लेबाज क्लासेन जो अर्धशतक लगाकर खेल रहे थे। वह चाह रहे थे कि मैच जल्दी से शुरू हो। हालांकि रोहित ने यह भी कहा सिर्फ यही एक कारण नहीं हो सकता है कि टीम इंडिया ने इस मुकाबले में कमबैक किया।

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू कर सकता है ये घातक गेंदबाज, सूर्यकुमार यादव ने दिए संकेत

टीम इंडिया से हुई स्टार ऑलराउंडर की छुट्टी, रोहित के चहेते खिलाड़ी को मिला T20 स्क्वाड में मौका

Latest Cricket News





Source link

x