कमजोर सूर्य को मजबूत करने के लिए आटे में मिलाएं गुड़, 7 दिन सात चीजें डालकर गूंथें आटा, दूर होंगे ग्रह दोष



mahadev leaves 82 कमजोर सूर्य को मजबूत करने के लिए आटे में मिलाएं गुड़, 7 दिन सात चीजें डालकर गूंथें आटा, दूर होंगे ग्रह दोष

Simple Astro Tips For Weekdays : हमारे रसोईघर में बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिनका उपयोग कर हम अपने जीवन में आ रही अनेक तरह की परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. इनका उपयोग कर ना सिर्फ आर्थिक तंगी को दूर किया जा सकता है. बल्कि कुंडली में मौजूद कमजोर ग्रहों की स्थिति को भी मजबूत करने में सहायता मिलती है. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में दिन के अनुसार उपाय करना लाभकारी माना जाता है. आज भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा हमें बता रहे हैं सप्ताह के सातों दिन आटे में क्या-क्या मिलाकर गूंथना चाहिए. जिससे आपको भाग्य का साथ प्राप्त हो सके.

चंद्र मजबूत करने का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि घर में किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्र कमजोर स्थिति में है, तो उसे मजबूत करने के लिए सोमवार के दिन आटा गूंथते समय उसमें दूध मिलाना चाहिए. इस उपाय से कमजोर चंद्र को मजबूती मिलती है.

यह भी पढ़ें – हाथ पर गिर गई है छिपकली? घबराएं नहीं, हो सकता है शुभ संकेत, जानें इससे जुड़ी मान्यता

मंगल ग्रह को मजबूत करने का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में कमजोर मंगल को मजबूत करने के लिए आटे में थोड़ा सा गुड़ मिलाकर गूंथना चाहिए. इस उपाय से कमजोर मंगल मजबूत होता है.

बुध ग्रह को मजबूत करने का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर स्थिति में है तो इसकी मजबूती के लिए बुधवार के दिन आटे में हरा धनिया या पालक मिलाकर गूथने से बुध ग्रह मजबूत होता है.

गुरु मजबूत करने का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपका गुरु ग्रह कमजोर है तो उसकी मजबूती के लिए गुरुवार के दिन आटे में हल्दी या बेसन मिलाकर गूंथने से देव गुरु बृहस्पति मजबूत होता है.

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपका शुक्र ग्रह कमजोर है और आप उसे मजबूत करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन आटे में घी या शक्कर मिलाकर गूंथने से शुक्र ग्रह को मजबूती मिलती है.

शनि ग्रह को मजबूत करने का उपाय

किसी की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती चल रही है या ढैया से पीड़ित हैं तो शनिवार के दिन आटे में थोड़ा सा सरसों का तेल मिलाकर गूंथने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं.

यह भी पढ़ें – महिलाएं भी कर सकती हैं बजरंगबली की पूजा, इन 3 बातों का रखें विशेष ध्यान, कभी न करें गलती

सूर्य मजबूत करने का उपाय

ज्योतिष शास्त्र में के अनुसार कुंडली में कमजोर सूर्य को मजबूती देने के लिए रविवार के दिन आटे में गुड़ मिलाकर गूंथे और उसकी पूरियां बनाकर खाएं, इससे कमजोर सूर्य मजबूत होगा.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion



Source link

x