करोड़पति ने फूंका 9.5 करोड़ का बंगला, पूरे होशोहवास में लगाई आग, वजह जानकर आप रह जाएंगे हक्के-बक्के!


दुनिया में आपको तरह-तरह के लोग मिलेंगे. किसी का दिल बड़ा होता है और चीज़ों को बहुत आराम से सुलझाता है तो कोई ऐसा होता है कि छोटी-छोटी बातों में अपना आपा खो देता है. इस स्वभाव का अमीरी-गरीबी या पढ़े-लिखे और गैर पढ़े-लिखे होने से कोई नाता ही नहीं है. वरना आप ही सोचिए कि अपने दम पर करोड़ों का बंगला बनाने वाला शख्स क्या कभी इसे अपने हाथों से फूंक देगा?

ब्रिटेन के रहने वाले एक करोड़पति और नामचीन शख्स ने अपने ही बनाए बंगले को आग की लपटों के हवाले कर दिया. इसके पीछे जो वजह थी, वो जानकर आप दंग रह जाएंगे क्योंकि आमतौर पर कोई ऐसा सोचता भी नहीं है. ऑडिटी सेंट्रल की रिपोर्ट के मुताबिक गोल्फर फ्रांसिस मैकगिर्क ने ये कांड किया है, वो 50 साल की पक्की उम्र में. अब इस सनकी काम के लिए वजह भी कुछ सनकी ही होगी.

आग के हवाले कर दिया 10 करोड़ का बंगला
फ्रांसिस मैकगिर्क (Francis McGuirk) कोई ऐसे शख्स नहीं हैं, जिन्हें कोई नहीं जानता. वे जाने-माने गोल्फर रह चुके हैं और करोड़पति भी हैं. उनका केंट के सैंडविच में एक आलीशान बंगला है, जो सीधा समंदर की ओर फेस करता है. इस लग्ज़री प्रॉपर्टी को उन्होंने 25 जून को खुद अपने हाथों से आग के हवाले कर दिया. इस दौरान उनका फैमिली डॉग अंदर ही था. वो तो गनीमत रही कि पड़ोसियों ने तुरंत ही फायरफाइटर्स को कॉल किया और कुत्ते की जान बच गई. बंगले को भी ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, पर सवाल ये उठा कि आखिर फ्रांसिस ने ऐसा किया क्यों?





Source link

x