कहां छिप गया हाथरस कांड वाला बाबा? 116 भक्त मर गए तब भी खेल रहा लुका-छिपी, मैनपुरी आश्रम में भी नहीं मिला


नई दिल्ली: यूपी के हाथरस सत्संग कांड में करीब 116 लोगों की मौत हो गई. सत्संग में मची भगदड़ में किसी का सुहाग उजड़ गया तो किसी की गोद सुनी हो गई. अस्पताल के बाहर रोते-बिलखते लोग अपनों को ढूंढ रहे हैं. चारों ओर हाहाकार मचा है. आखिर सत्संग में क्यों गए, लाशों के ढेर देखकर अब खुद को कोस रहे हैं. हाथरस भगदड़ कांड के कई घंटे बीत चुके हैं. मगर अब भी पुलिस के हाथ खाली हैं. जी हां, जिस बाबा के सत्संग में लाशों का अंबार लग गया, वह अब भी पुलिस की गिरफ्तर से गायब है. यूपी पुलिस भोले बाबा यानी सूरजपाल को ढूंढने में लगी है. मगर उसका कहीं कोई पता नहीं चल पा रहा है. अब सवाल उठता है कि आखिर बाबा गया तो गया कहां. आखिर भक्तों की लाश देखकर भी उसका दिल क्यों नहीं पसीज रहा. क्यों नहीं सामने आता. क्यों नहीं पुलिस की मदद करता, क्यों नहीं अपने भक्तों अथवा फॉलोअर्स के जख्मों पर मरहम लगा रहा है?

हाथरस सत्संग वाले बाबा का पूरा नाम भोले बाबा नारायण साकार विश्व हरि है. उसका असली नाम सूरजपाल है. वह यूपी में ही कहीं छिपा है. मगर पुलिस को ठिकाने की सटीक जानकारी नहीं है. यूपी पुलिस उसे ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है. पुलिस को शक था कि वह मैनपुरी जिले के बिछवा इलाके में स्थित रामकुटी आश्रम में छिपा है. पुलिस ने पकड़ने को जाल बिछाया. आश्रम पर बड़ा सर्च अभियान चलाया. आश्रम के कैंपस की पूरी तरह से तलाशी ली गई, मगर पुलिस को कामयाबी नहीं मिली. जी हां, रामकुटिर चैरिटेबल ट्रस्ट के आश्रम में भी बाबा सूरजपाल नहीं मिला.

इस बाबत डिप्टी एसपी सुनील कुमार ने खुलासा किया कि आश्रम में छापेमारी के दौरान बाबा नहीं मिला. उन्होंने कहा, ‘हमें बाबाजी कैंपस के भीतर नहीं मिले. वह यहां नहीं हैं.’ पुलिस जब सर्च अभियान चला रही थी, तब आश्रम के पास बड़ी संख्या में बाबा के भक्त मौजूद थे. वहीं, अलीगढ़ के डीएम विशाक अय्यर ने कहा कि कुल 23 शव यहां लाए गए हैं. यहां तीन घायलों का इलाज चल रहा है. उनमें से एक की हालत काफी गंभीर है. बता दें कि हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में आधिकारिक तौर पर अब तक 116 लोगों की मौत हो चुकी है. ये सभी सत्संग करने वाले भोले बाबा के फॉलोअर्स थे.

Tags: Hathras news, Hathras News Today, Hathras Police, UP news



Source link

x