कहां से आईं ये 22 लाशें… कराची में अचानक से हाई अलर्ट, नहीं हो सकी अब तक किसी की पहचान


कराची. पाकिस्तान के कराची में एक बेहद परेशानी करने वाली घटना सामने आई है, जहां शहर के अलग-अलग हिस्सों में 22 अज्ञात शव पाए गए हैं. जियो न्यूज की एक रिपोर्ट में बुधवार को यह जानकारी दी गई. मंगलवार को पांच नए शव मिलने के बाद स्थिति और खराब हो गई, जिससे इन रहस्यमयी मौतों को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं.

पाकिस्तान में छीपा वेलफेयर एसोसिएशन (एक गैर-लाभकारी कल्याण संगठन) के अनुसार, नवीनतम पीड़ितों में से तीन नशे के आदी प्रतीत होते हैं. हालांकि, यह बताया गया है कि संगठन के स्वयंसेवकों के प्रयासों के बावजूद, 22 शवों में से किसी की भी अभी तक पहचान नहीं की जा सकी है.

छीपा वेलफेयर एसोसिएशन के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “वॉलंटियर्स को मंगलवार को कराची के विभिन्न इलाकों में पांच और शव मिले. उनमें से तीन ड्रग के आदी लगते हैं, हालांकि, अब तक एक भी शव की पहचान नहीं की गई है.”

इन मौतों के लिए बंदरगाह शहर में चल रही हीटवेव को जिम्मेदार ठहराया गया, जिससे बड़ी संख्या में नागरिक प्रभावित हुए, क्योंकि उनमें से कई को हीटस्ट्रोक के कारण विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया था. कराची में एक अन्य मानवीय संगठन के एक अधिकारी, ईधी फाउंडेशन के अज़ीम खान ने ‘द न्यूज़’ को बताया कि अधिकांश मृतक नशे के आदी थे.

इस बीच, कराची में एक वरिष्ठ नागरिक पर नशीली दवाओं का इस्तेमाल करने वाले समूह ने उस वक्त बेरहमी से हमला कर दिया, जब वे उनके आवास के बाहर खुले तौर पर नशीली दवाओं का उपयोग करने को लेकर विरोध कर रहे थे. जानकारी के अनुसार, पीड़ित ने युवाओं को अपने घर के सामने नशीली दवाओं की गतिविधि में शामिल होने से रोकने का प्रयास किया, जिससे युवा भड़क गए और उनलोगों ने बुजुर्ग व्यक्ति पर हमला बोल दिया.

Tags: Karachi news, Pakistan news



Source link

x