कानपुर के ग्रीन पार्क में ​विराट कोहली के पास बड़ा मुकाम छूने का मौका, ऐसा करने वाले होंगे दुनिया के चौथे ​बल्लेबाज


virat kohli- India TV Hindi

Image Source : GETTY
कानपुर में ​विराट कोहली के पास बड़ा मुकाम छूने का मौका

Virat Kohli India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर के ऐतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में लीड ले चुकी है, अब उसकी नजर बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने पर होगी। इस बीच विराट कोहली भी इस मुकाबले के लिए तैयार हैं। पहले मैच में उनके बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले, लेकिन अब वे दूसरे मैच में जरूर रन बनाना चाहेंगे, अगर उनके बल्ले से रन निकले तो वे एक नया मुकाम छू लेंगे। 

कोहली 27 हजार इंटरनेशनल रन पूरे करने के करीब 

विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 26 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। अब वे 27 हजार रन पूरे करने से महज कुछ ही रन की दूरी पर हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक दुनियाभर के केवल तीन ही बल्लेबाज ये कारनामा कर सके हैं। सचिन तेंदुलकर तो पहले नंबर पर हैं ही, साथ ही श्रीलंका के कुमार संगकारा दूसरे और रिकी पोंटिंग तीसरे नंबर पर हैं। अगर कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में विराट कोहली 35 रन और बना लेते हैं तो 27 हजार का आंकड़ा छू लेंगे। 

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में ऐसे हैं कोहली की रिकॉर्ड 

विराट कोहली अब तक 534 मैचों की 593 पारियों में 26,965 रन बना चुके हैं। अगर अलग अगल फॉर्मेट की बात की जाए तो कोहली ने 114 टेस्ट खेलकर 8,871 रन बनाए हैं। वहीं वनडे में वे अब तक 295 मैच खेलकर 13,906 रन पूरे कर चुके हैं। टी20 इंटरनेशनल में कोहली ने 125 मुकाबले खेलकर 4188 रन अपने नाम किए हैं। हालांकि अब वे टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं बने कोहली के बल्ले से रन

कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 6 बॉल पर 6 रन बनाए थे, वहीं दूसरी पारी में उनके बल्ले से केवल 17 ही रन आए। जो विराट कोहली जैसे बल्लेबाज के नाम के आगे कतई शोभा नहीं देते। लेकिन हो सकता है कि कानपुर में वे इस कसर को पूरा कर दें और बड़ी पारी खेलने में कामयाब हो जाएं। वैसे भी ​कोहली जैसा बल्लेबाज बहुत ज्यादा दिन तक खामोश नहीं रहता। कुछ एक पारियों में फेल होने के बाद एक बड़ी पारी आती ही है। 

कानपुर में अच्छे नहीं हैं कोहली के आंकड़े 

हालांकि कानपुर में कोहली के टेस्ट आंकड़ों की बात करें तो ये बहुत ज्यादा अच्छे नहीं हैं। कोहली ने साल 2016 में पहली बार कानपुर में टेस्ट खेला था। तब उनके सामने न्यूजीलैंड की टीम थी। पहली पारी में कोहली 9 और दूसरी में केवल 18 रन ही बना पाए थे। यानी कुल मिलाकर 27 रन। ऐसे में कानपुर में उनके फैंस जरूर कोहली की एक बड़ी पारी का इंतजार कर रहे होंगे, साथ ही अगर 27000 रन का रिकॉर्ड भी बन जाए तो सोने पे सुहागा हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें 

यशस्वी जायसवाल के पास नंबर वन बनने का मौका, अंग्रेज ​बल्लेबाज को कर देंगे पीछे

ऋषभ पंत तो एडम गिलक्रिस्ट से भी आगे निकल गए, एबी डिविलियर्स काफी पीछे

Latest Cricket News





Source link

x