कानपुर टु अजमेर… 1 नहीं 2 ट्रेनों को पलटाने की थी साजिश, SIT के हाथ अबतक खाली


अजमेरः उत्तर प्रदेश के कानपुर के बाद राजस्थान के अजमेर जिले में ट्रेन पलटाने की साजिश में नई जानकारी सामने आई है. केवल एक नहीं बल्कि दो मालगाड़ियों को पलटाने की साजिश रची गई थी, जिसके लिए सराधना बांगड़ के मध्य लबाना गांव के पास 1 किलोमीटर पर सीमेंट के दो बड़े-बड़े पत्थर रखे गए थे. स्टेशन के अप एंड डाउन ट्रेक पर पत्थर रखे गए थे. दोनों ही ट्रेनें सीमेंट के ब्लॉक को ताड़ते हुए आगे निकल गई थीं. दोनों ट्रेन 10 मिनट के भीतर ही क्रॉस किया था. हालांकि राहत की बात यह रही की किसी तरह का कोई हादसा नहीं हुआ. मामले की तफ्तीश में जुटी एसआईटी को फिलहाल कोई सफलता हासिल नहीं हुई है. मोबाइल लोकेशन के साथ ही ग्रामीणों से पुलिस लगातार पूछताछ कर रहा है.

बताया जा रहा है कि जिस ट्रैक पर सीमेंट का पत्थर रखा गया था, उसके बगल में ही पैसेंजर ट्रेन का भी कॉरिडोर था. लेकिन उसे निशाना नहीं बनाया गया. एसआईटी साजिश के एंगल से मामले की जांच कर रही है. मामले की जांच कर रहे आरपीएफ इंस्पेक्टर महेंद्र खोजा ने बताया कि डीरेल के लिए पत्थर को रेलवे ब्रिज के उपर मौजूद ट्रैक पर रखा गया था. पत्थर भी ब्रिज के ही थे जिन्हें उठाकर रखा गया था. 

अजमेर में सराधना के पास गुड्स ट्रेन को डिरेल करने की साज़िश की जांच के लिए पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. ट्रैक के पास उस ब्लॉक को देखा, जिसे ट्रैक पर रखा गया था. उसी साइज के दूसरे पत्थर भी चेक किए जा रहे हैं. पुलिस ट्रैक के आसपास की जगह पर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर डिरेल करने के लिए लोग कहां से आए थे.

FIRST PUBLISHED : September 11, 2024, 09:48 IST



Source link

x