केन्‍द्रीय मंत्री पीयूष गोयल बीएपीएस के प्रमुख महंत स्‍वामी जी महाराज से मिले


मुंबई. केन्‍द्रीय मंत्री पीयूष गोयल बीएपीएस अक्षरधाम के प्रमुख महंत स्‍वामी जी महाराज के 91 जन्‍मदिवस के मौके पर दादर, मुंबई स्थिति बीएपीएस स्‍वामी नारायण मंदिर जाकर मिले और उनका आशीर्वाद लिया. इस दौरान में मंदिर में भगवान स्‍वामी नारायण के दर्शन किए और प्रमुख स्‍वामी जी महाराज के साथ की यादें भी साझा कीं.

बीएपीएस के संत तीर्थ रूवरूप दास जी ने बताया कि संस्‍था के प्रमुख महंत स्‍वामी जी महाराज आजकल मुंबई प्रवास में हैं. वे 30 सितंबर तक यहीं रहेंगे. इस दौरान सुबह और शाम हरिभक्‍त दर्शन लाभ ले रहे हैं. उन्‍होंने बताया कि केन्‍द्रीय मंत्री पीयूष गोयल मंदिर में महंत स्‍वामी जी महाराज से मिलकर आशीर्वाद लिया.

इस दौरान केन्‍द्रीय मंत्री ने कहा ‘बीएपीएस प्रमुख स्वामी महाराज जी के 91वें जन्मदिवस पर उन्हें प्रणाम कर आशीर्वाद पाने का सौभाग्य मिला. मुझे आज भी वर्ष 1995 का वो समय याद आता है, जब तत्कालीन प्रमुख स्वामी महाराज जी के 75वें जन्मदिवस के अवसर पर चूनाभट्टी, सायन में आयोजित 37 दिवसीय अमृत महोत्सव का मैं हिस्सा बना था. यह संस्था धर्म जागरण के साथ ही समाज कल्याण के क्षेत्र में निरंतर सर्वोत्तम कार्य करती आ रही है’. उन पुरानी यादों को लेकर लंबी चर्चा से मन प्रसन्न चित्त हो गया.

उन्‍होंने कहा ‘मैं आज भी देश-विदेश में अपनी यात्रा के दौरान समय निकालकर बीएपीएस मंदिर जाकर आशीर्वाद लेता करता हूं, यहां स्वामीजी के दर्शन लाभ से मुझमें दिव्य ऊर्जा का संचार हुआ है. ये क्षण मेरे लिए अद्भुत है’.

FIRST PUBLISHED : September 18, 2024, 14:38 IST



Source link

x