कोई नहीं है टक्कर में… 4 मैच 17 गोल, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की लगातार चौथी जीत, कप्तान के 200 गोल भी पूरे


नई दिल्ली. भारतीय हॉकी टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन कर रही है. साउथ कोरिया को हराकर भारत ने टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज की. भारत ने साउथ कोरिया को 3-1 से हराया. भारतीय टीम मौजूदा टूर्नामेंट के 4 मैचों में 17 गोल दाग चुकी है जबकि उसके खिलाफ 2 गोल ही हुए हैं. भारत ने अपने पहले मैच में मेजबान चीन को 3-0 से हराया जबकि जापान को 5-0 शिकस्त दी. तीसरे मैच में उसने मलेशिया को 8-1 हराया.

साउथ कोरिया के खिलाफ भारत के लिए अराईजीत सिंह हुंडल ने आठवें मिनट में जबकि कप्तान हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने नौवें और 43वें मिनट में दो गोल दागे. कोरिया की ओर से एकमात्र गोल जिहुन यांग ने 30वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर किया. पहले ही सेमीफाइनल में स्थान सुनिश्चित कर चुकी भारतीय टीम अब शनिवार को अपने अंतिम लीग मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी. छह टीमों के टूर्नामेंट के लीग चरण से शीर्ष चार टीमें सोमवार (16 सितंबर) को होने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी जबकि फाइनल मंगलवार (17 सितंबर) को खेला जाएगा.

डायमंड लीग फाइनल जीतने पर क्या क्या मिलता है… कितनी है प्राइज मनी? शनिवार को एक्शन में होंगे नीरज चोपड़ा

Bangladesh Test Squad For India: बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, स्टार पेसर बाहर, इस नए चेहरे को मौका

कप्तान हरमनप्रीत सिंह के 200 गोल पूरे
कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने इस दौरान अपने 200 गोल भी पूरे कर लिए. उन्होंने मैच के नौंवे मिनट मे गोल दागकर करियर के 200 गोल पूरे किए वहीं 43वें मिनट में उन्होंने करियर का 201वां गोल दागा. इंडियन हॉकी के लिए ऑल टाइम टॉप गोल स्कोरर में मेजर ध्यानचंद का नाम सबसे उपर आता है. उन्होंने 570 गोल दागे हैं जबकि बलबीर सिंह सीनियर के खाते में 246 गोल दर्ज हैं. तीसरे नंबर पर हरमनप्रीत सिंह पहुंच गए हैं जबकि केडी सिंह के नाम 175 गोल दर्ज हैं. धनराज पिल्लै 170 गोल के साथ पांचवें नंबर पर हैं.

12 अंकों के साथ टॉप पर पहुंचा भारत
भारतीय हॉकी टीम लगातार 4 मैच जीतकर पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर है. भारत का 12 अंक हैं और उसे टक्कर देने वाला कोई नहीं है. दूसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम है जिसके 5 अंक हैं वहीं तीसरे नंबर पर साउथ कोरिया है जिसके भी पांच अंक हैं. मलेशिया 4 अंक लेकर चौथे वहीं मेजबान चीन 3 अंक के साथ पांचवें नंबर पर है.

Tags: Harmanpreet Singh, India Hockey Team



Source link

x