कोडरमा में इस दिन होगी स्टेट लेवल स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता, नेशनल चैंपियनशिप में चयनित होने का खास मौका


ओम प्रकाश निरंजन/कोडरमा. झारखंड स्ट्रेंथ लिफ्टिंग एसोसिएशन की ओर से कोडरमा में एक दिवसीय स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. 25 फरवरी को इस प्रतियोगिता में राज्यभर के खिलाड़ी दम दिखाएंगे. जिले से पहली बार आयोजित हो रही इस प्रतियोगिता में पदक के लिए लगभग 150 खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद है, जो जूनियर और सीनियर वर्ग में दम दिखाएंगे. प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन नेशनल चैंपियनशिप के लिए किया जाएगा.

लोकल 18 से विशेष बातचीत में कोडरमा स्ट्रेंथ लिफ्टिंग एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष राहुल कुमार यादव ने बताया कि स्टेट एसोसिएशन के द्वारा इस प्रतियोगिता को आयोजित करने की जिम्मेदारी कोडरमा एसोसिएशन को दी गई है. इसकी तैयारी में सभी पदाधिकारी जुटे हुए हैं. यह कार्यक्रम कोडरमा स्टेशन के समीप रांची-पटना रोड पर स्थित कृष्णा होटल में 25 फरवरी की सुबह 10 बजे से शुरू होगा. इसके लिए झारखंड स्ट्रेंथ लिफ्टिंग एसोसिएशन के ऑफिशल फेसबुक पेज पर उपलब्ध गूगल लिंक के माध्यम से एवं एसोसिएशन से संपर्क कर प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी की जा सकती है. प्रतिभागी कार्यक्रम स्थल पर भी पहुंचकर सुबह 9 बजे से पहले तक रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

दो कैटेगरी में होगी प्रतियोगिता
राहुल ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य खासकर युवा वर्ग के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है. उन्होंने कहा कि आज की व्यस्त जिंदगी में लोगों को स्वयं के लिए कुछ समय निकालकर बेहतर शरीर के लिए एक्सरसाइज पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में तीन तरह के गेम आयोजित किए जाएंगे. इसमें हैकलिफ्ट, बायसेप कर्ल और इनलाइन बेंच प्रेस शामिल है. यह प्रतियोगिता पुरुष और महिला दोनों वर्ग के लिए है. इसमें 23 वर्ष से कम उम्र के प्रतिभागियों को जूनियर कैटेगरी और इससे अधिक उम्र के प्रतिभागियों को सीनियर कैटेगरी में बांटा गया है.

स्ट्रांग वूमेन और स्ट्रांग मैन का मिलेगा टाइटल
राहुल ने बताया कि प्रतियोगिता में सिंगल इवेंट में हिस्सा लेने के लिए ₹500 और डबल इवेंट में हिसाब लेने के लिए ₹800 रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क निर्धारित किया गया है. प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी 24 फरवरी की दोपहर 3 बजे के बाद कार्यक्रम स्थल पर पहुंच सकते हैं. इस चैंपियनशिप में जूनियर और सीनियर वर्ग में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागी को स्ट्रॉन्ग मैन इन स्ट्रेंथ लिफ्टिंग और स्ट्रॉन्ग वूमेन इन स्ट्रेंथ लिफ्टिंग के टाइटल से सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा मेडल सर्टिफिकेट से भी पुरस्कृत किया जाएगा. प्रतियोगिता में रजिस्ट्रेशन से संबंधित सहायता के लिए राहुल के इस नंबर पर 87098 63820 संपर्क किया जा सकता है.

Tags: Jharkhand news, Kodarma news, Latest hindi news, Local18



Source link

x