कौन थे पॉल बियरर? जो अंडरटेकर के साथ हमेशा रहते थे, अचानक हो गई मौत, खास जगह पर किए गए थे दफन


नई दिल्ली. अगर आप WWE के डाइहार्ट फैन हैं तो आपने पॉल बियरर (Paul Bearer) का नाम जरूर सुना होगा. पॉल अंडरटेकर के साथ रहा करते थे. उन्होंने कई सालों तक अंडरटकेर के साथ काम किया था. उन्होंने इस दुनिया को साल 2013 में अलविदा कह दिया था. इसलिए आज की पीढ़ी उनके बारे में थोड़ा कम जानते हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में.

पॉल बियरर का जन्म अमेरिका में हुआ था. वह रेसलिंग में फोटोग्राफर के रूप में आए थे. धीरे धीरे उन्होंने अंडरटेकर को मैनेज करना शुरू कर दिया था. पॉल अंडरटेकर के साथ साल 1996 में जुड़े थे. इसके बाद से कई साल दोनों तक एक साथ रहे थे. पॉल रिंग के बाहर से ही मैच को पलटने की क्षमता रखते थे.

डेडमैन को दिया था धोखा
अंडरटेकर के साथ वह करीब 6 साल तक रहे थे. इसके बाद उन्होंने डेडमैन को धोखा दे दिया था. धोखा देने के वह मैनकाइंड के साथ जुड़ गए थे. वह रिंग में विरोधी रेसलर को काफी उकसाते थे. जिससे उनका ध्यान भटक जाए. और इस तरह अंडरटेकर मैच को जीत जाते थे. हालांकि, ज्यादातर मैच अंडरटेकर ने अपने दम पे ही जीता था.

अचानक कैसे हुई मौत?
दिल का दौरा पड़ने के कारण 5 मार्च, 2013 को पॉल की मौत हो गई थी. उन्हें हार्टअटैक जैसी कोई बीमारी नहीं थी. अचानक दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई थी. उन्हें सेरेनिटी मेमोरियल गार्डन कब्रिस्तान में उनकी पत्नी के पास में ही दफनाया गया है.

FIRST PUBLISHED : September 28, 2024, 17:40 IST



Source link

x