कौन हैं युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव के मेंटॉर? जिसने इस हीरे को तराशा, गेंद नहीं फेंकता है आग का गोला


नई दिल्ली. तेज गेंदबाज मयंक यादव को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. मयंक भारतीय टीम के लिए डेब्यू को बेहद उत्साहित हैं. लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने की काबिलियत रखने वाला ये पेसर ग्वालियर टी20 मैच के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर सकता है. मयंक के मेंटॉर परविंदर अवाना हैं जो भारत के लिए खेल चुके हैं. परविंदर का कहना है कि मयंक से उनकी बात हुई है और वह डेब्यू को लेकर पूरी तरह तैयार हैं. अवाना ने कहा कि मयंक दिनोंदिन बेहतर होते चले जा रहे हैं. मयंक ने आईपीएल 2024 में 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर खूब वाहवाही लूटी थी.

38 वर्षीय टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज परविंदर अवाना (Parvinder Awana) ने क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, ‘ मैं उससे (मयंक यादव) डेढ़ महीने पहले एनसीए में मिला था. उसका कहा था कि वो फिट है. वह अपनी बॉलिंग पर काम कर रहा है. वह लगातार इंप्रूव कर रहा है. मैंने बचपन से उसको देखा है. वो जोर से बॉल डालने को देखता है. वह अपनी गेंदबाजी को लेकर फोकस है. वह अपनी बॉलिंग पर लगातार काम कर रहा है. वह मानसिक रूप से फिट है और मुझे उम्मीद है वो टीम इंडिया के लिए अच्छा करेगा.’

वो 3 क्रिकेटर, जिनके दोस्त ही बने दुश्मन, पत्नी ने मिलकर दिया धोखा, 2 ने तलाक के बाद रचाई थी शादी

न सूर्यकुमार का कैच, ना बुमराह की गेंद… इस खिलाड़ी की चालाकी से जीती टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी, रोहित शर्मा बोले- कोई नहीं जानता की…

इनकम टैक्स विभाग में इंस्पेक्टर के रूप में कार्यरत हैं परविंदर अवाना
मयंक यादव (Mayank Yadav) के मेंटॉर परविंदर अवाना वर्तमान में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में इंस्पेक्टर के रूप में कार्यरत हैं. दाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज परविंदर ने ही मयंक यादव रूपी हीरे को तराशा है. दोनों दिल्ली से आते हैं. परविंदर ने डोमेस्टिक क्रिकेट दिल्ली के लिए खेला है वहीं मयंक भी दिल्ली से आते हैं. मयंक आईपीएल में लखनऊ सुपर जॉयंट्स की ओर से खेलते हैं. उन्होंने पिछले साल आईपीएल में डेब्यू किया था. लगातार दो मैचों में प्लेयर ऑ द मैच का अवॉर्ड जीतने वाले मयंक तीन मैच ही खेल पाए थे. इसके बाद वह चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे.

परविंदर अवाना का करियर
परविंदर अवाना ने दिसंबर 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में टी20 के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज किया था. उन्होंने भारत की ओर से 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. 62 फर्स्ट क्लास मैचों में अवाना के नाम 191 विकेट दर्ज हैं जबकि लिस्ट ए के 44 मैचों में वह 63 विकेट ले चुके हैं. वर्तमान में अवाना लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेल रहे हैं. इस टूर्नामेंट में दुनिया भर के वो क्रिकेटर खेलते हैं जो इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटारमेंट ले चुके हैं.

Tags: India vs Bangladesh



Source link

x