कौन है आशा कंडारा? जो उठाती थीं सड़कों पर कचरा, फिर बनीं RAS अफसर, SDM बनने का था सपना, मगर हो गई गिरफ्तार


जयपुर. राजस्थान की रहने वाली आशा कंडारा इन दिनों खूब चर्चे में है. देश में हर कोई उनके बारे में जानने के लिये उत्सुक है. आशा की कहानी फिल्मी दुनिया से मिलती-जुलती है. सड़कों पर झाड़ू लगाने से लेकर आरएएस अधिकारी बनने तक का सफर तय करने वाली आशा कंडारा को 2 लाख रुपये की रिश्वत की रकम के साथ एक होटल से ट्रैप कर लिया गया. फिलहाल उसे सस्पेंड कर दिया गया है. आशा कंडारा की गिरफ्तारी के बाद हर कोई हैरान है.

12वीं पास करने के बाद आशा की शादी कर दी गई थी. और उसके बाद ग्रेजुएशन किया. आशा के दो बच्चे हुए. 32 साल की उम्र में पति ने छोड़ दिया और फिर तलाक हो गया. आशा नगर निगम जयपुर हेरिटेज के वार्ड-19 में सफाईकर्मी के तौर पर काम करने लगी थी. आशा ने काम के साथ-साथ पढ़ाई की और 2018 में RAS 2018 का फॉर्म भरा. इसी बीच, दो साल तक सफाईकर्मचारी का काम करती रही. साल 2021 के फरवरी में RAS का रिजल्ट आया. कंडारा ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा में 728वीं रैंक हासिल की थी. आशा कंडारी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए प्रेरणाश्रोत थी. अब आशा कंडारी को लेकर सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं.

एसीबी की कार्रवाई
एसीबी की जानकारी के मुताबिक आशा अलग-अलग जिलों में लोगों को सफाई कर्मचारी के पद पर भर्ती करवाने के नाम पर रुपये इकट्ठे कर रही थी. ये भी पता चला है कि सफाईकर्मी की नौकरी का सौदा तीन लाख रुपये में हुआ था. एसीबी की कार्रवाई के दौरान आशा कंडारा का बेटा और एक अन्य शख्स भी मौजूद था. अजमेर से इंस्पेक्टर कंचन भाटी और पाली से इंस्पेक्टर चैनप्रकाश चौधरी ने आशा कंडारी पैसों के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया. बता दें आशा क सपना एसडीएम बनने का था. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम की बायो में मेंशन भी कर रखा है कि ‘ड्रीम एसडीएम’.

FIRST PUBLISHED : June 14, 2024, 17:53 IST



Source link

x