कौन है वो गेंदबाज, जिसने टी20 में 3 रन पर 6 विकेट लेकर रचा इतिहास, 5 गेंद पर जीत गई टीम


नई दिल्ली. सिंगापुर के युवा लेग स्पिनर हर्ष भारद्वाज ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने नाम बड़ी उपलब्ध दर्ज कर ली है. हर्ष ने मंगोलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप एशिया क्वालीफायर ए मैच में 4 ओवर में सिर्फ 3 रन खर्च किए और 6 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. मेंस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह किसी गेंदबाज की दूसरी बेस्ट गेंदबाजी है. उन्होंने इस दौरान नाइजीरिया के पीटर अहो का रिकॉर्ड ध्वस्त किया जिन्होंने 2021 में सिअरा लियोन के खिलाफ 5 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे. इस लिस्ट में मलेशिया के गेंदबाज टॉप पर हैं. सयाजरुल इडरस ने चीन के खिलाफ 2024 टी20 वर्ल्ड कप एशिया बी क्वालीफायर मैच में 8 रन खर्च कर 7 विकेट लिए थे.

17 वर्षीय हर्ष भारद्वाज (Harsha Bhardwaj) ने अपने पहले ही ओवर में दो बार दो विकेट लिए. पावरप्ले में मंगोलिया ने 6 विकेट गंवा दिए थे जिसमें से 5 विकेट हर्ष के थे. मंगोलिया की टीम 10 ओवर में महज 10 रन पर ढेर हो गई. उसके पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके जबकि कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका. उसके पांच बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए वहीं चार बैटर्स ने एक एक रन बनाए जबकि दो बल्लेबाजों ने दो दो रन का योगदान दिया.

पंत-यशस्वी और सरफराज हुए फेल, वहीं 19 साल के बल्लेबाज ने ठोकी सेंचुरी, बड़े भाई की खुशी तो देखिए

48 रन पर गिर गए थे 6 विकेट, फिर सातवें नंबर के बल्लेबाज ने खेली बेमिसाल पारी, जड़ डाले 6 छक्के

हर्ष भारद्वाज ने 4 में से 2 ओवर मेडन डाले
सिंगापुर के कप्तान ने युवा स्पिनर हर्ष भारद्वाज पर भरोसा जताया. उन्होंने मैच का पहला ही ओवर हर्ष को थमा दिया. हर्ष ने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पैल में 2 ओवर मेडल डाले. बाकी के बचे दो ओवर में 3 रन खर्च किए और मंगोलिया के टॉप ऑर्डर के छह बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया. सिंगापुर की ओर से हर्ष के अलावा अक्षय पुरी ने दो विकेट लिए वहीं राहुल और रमेश के खाते में एक एक विकेट गया.

5 गेंद पर चेज हुआ टारगेट
11 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिंगापुर की टीम ने महज 5 गेंद में जीत दर्ज कर ली. उसने एक विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया. इससे पहले भी मंगोलिया की टीम इसी टूर्नामेंट में सिर्फ 17 रन पर ढेर हो गई थी. उसने हांगकांग के खिलाफ 14.3 ओवर में 17 रन बनाए थे. उस मैच में भी भारतीय मूल के गेंदबाज ने कमाल किया था. आयुष शुक्ला ने मंगोलिया के खिलाफ अपने चारों ओवर मेडन फेंके थे और एक विकेट भी लिया था.

Tags: Number Game, T20 cricket



Source link

x