खत्म हुआ 8 वर्षों का इंतजार…पीएम मोदी ने पूरा किया बच्चों का सपना, चेहरों पर लौट आई मुस्कान


गुलशन कश्यप/जमुई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूली बच्चों के लिए कुछ ऐसा कर दिया कि बच्चों के चेहरे पर खुशी झलकने लगी. इतना ही नहीं अब बच्चे प्रधानमंत्री को धन्यवाद भी दे रहे हैं. प्रधानमंत्री के इस काम के बाद बच्चों का पिछले 8 सालों से चला आ रहा सपना भी पूरा हो गया और बच्चे इतने खुश हैं कि अब वह खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों जमुई जिले में करोड़ों की परियोजनाओं का उद्घाटन किया था.

प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों को दी सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जमुई जिला में कई करोड़ की लागत से बने परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इसी कड़ी में जमुई जिले के झाझा में बने पहले केंद्रीय विद्यालय के भवन का भी उद्घाटन किया. विद्यालय के उद्घाटन के बाद बच्चों में काफी खुशी का माहौल देखने को मिला. पिछले 8 सालों से उनका जो सपना था, अब वह साकार हो गया है. बच्चों में इस बात को लेकर उत्साह भी देखने को मिला कि अब वह विद्यालय के अपने भवन में पढ़ सकेंगे. उनके क्लास रूम बड़े होंगे और वहां पर अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी.

यह भी पढ़ें : आप भी दोपहर बाद करते हैं पूजा? जल्द बदल लें ये आदत, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान, जानें विधान

बच्चों को नए भवन के लिए 8 वर्षों तक करना पड़ा इंतजार
गौरतलब है कि जमुई जिले में केंद्रीय विद्यालय का संचालन पिछले 8 वर्षों से किराए के कमरों में किया जा रहा था. बच्चों ने बताया कि वहां क्लास रूम काफी छोटा हुआ करता था और काफी दिक्कतों के के बीच पढ़ना पड़ता था. पिछले 8 सालों से इस विद्यालय के भवन का निर्माण कार्य चल रहा था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा इसका उद्घाटन किया गया. अप्रैल महीने से इस विद्यालय में सत्र का संचालन किया जाएगा. इसको लेकर बच्चे काफी उत्साहित हैं. विद्यालय में पढ़ने के साथ-साथ बच्चों के खेलकूद सहित अन्य प्रकार की भी सुविधाएं हैं, जिसको लेकर बच्चों में उत्साह देखने को मिल रहा है.

Tags: Affinity Education, Bihar News, Jamui news, Local18



Source link

x