खाल‍िस्‍तानी आतंकी ने खोल दी ट्रूडो की पोल, पन्‍नू ने बताया क‍िसने द‍िए उन्‍हें भारत के ख‍िलाफ सबूत


खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने बड़ा खुलासा किया है. उसने कहा क‍ि सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को भारत के खिलाफ सबूत द‍िए हैं. यह खुलासा ऐसे समय में हुआ है जब भारत और कनाडा के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. रिश्ते रसातल में पहुंच गए हैं. कनाडा ने आरोप लगाया है कि आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत का हाथ है. हालांक‍ि, भारत ने इसे बेतुका बताते हुए खार‍िज कर द‍िया है और कनाडा पर भारत विरोधी लोगों को पालने का आरोप लगाया है.

कनाडाई न्‍यूज चैनल CBC न्यूज को दिए इंटरव्यू में पन्नू ने कहा, हमने ट्रूडो को भारतीय उच्चायोग के जासूसी नेटवर्क के बारे में जानकारी दी थी. भारत के खिलाफ कनाडा के आरोप ओटावा की जस्‍ट‍िस, रूल ऑफ लॉ और नेशनल सिक्‍योरिटी के प्रत‍ि अडिग प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं. पन्नू ने इंटरव्यू में दावा किया, उसका संगठन सिख फॉर जस्टिस दो से तीन साल से ट्रूडो के दफ्तर को भारत विरोधी जानकार‍ियां शेयर कर रहा है.

दोनों ने राजनय‍िकों को निकाला
ट्रूडो के आरोप को लेकर दोनों देशों के रिश्ते बेहद खराब हो गए हैं. भारत ने कनाडा के छह राजनयिकों को न‍िकाल द‍िया, तो जवाब में कनाडा ने भी कार्रवाई की. भारत ने कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त और अन्य राजनयिकों और अधिकारियों पर आरोप लगाए थे, ज‍िसे भारत ने बेबुनियाद बताते हुए खार‍िज कर द‍िया था.

ट्रूडो की भारत से शत्रुता
भारत ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि कनाडाई प्रधानमंत्री ट्रूडो की भारत से शत्रुता लंबे समय से चली आ रही है. उनकी सरकार जानबूझकर आतंक‍ियों को मदद कर रही है ताकि वे कनाडा में भारतीय राजनयिकों को परेशान कर सकें. भारत और कनाडा के संबंध तब से ठंडे पड़ने लगे जब ट्रूडो ने पिछले साल संसद में दावा क‍िया था क‍ि हरीदप सिंह निज्‍जर की हत्‍या में भारत का हाथ है. तब भी भारत ने इसे बेतुका और आधारहीन बयान बताया था. भारत ने कनाडा के प्रधानमंत्री से सबूत देने की मांग की थी.

Tags: Canada News, Justin Trudeau, Khalistani Terrorists



Source link

x