खुशखबरी! इस राज्य में निकलेंगी बंपर नौकरियां, 1410 पदों पर होगी भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स


देहरादून: उत्तराखंड में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission) के तहत जल्द ही बंपर नौकरियां निकलने वाली हैं.राज्य के अस्पतालों में जल्द ही 1410 पदों पर भर्ती होगी. डॉक्टर, काउंसलर और टेक्नीशियन के साथ-साथ नर्सिंग अधिकारी भी इन पदों के लिए अप्लाई कर पाएंगे. स्वास्थ्य सचिव डॉ. राजेश कुमार के मुताबिक, जल्द ही सूबे में खाली पड़े पदों पर भर्तियां शुरू हो जाएंगी, जिससे राज्य के अस्पतालों की हालत में सुधार आएगा.

इन भर्तियों को लेकर राज्य सरकार गंभीर
राज्य सरकार चाहती है कि जल्द से जल्द 1410 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाए. वर्तमान में उत्तराखंड में अभी एनएचएम के तहत डॉक्टर और नर्सिंग अधिकारियों के 6,246 पद मंजूर हैं.जिनमें से 4,836 कर्मचारी पहले ही विभाग में काम कर रहे हैं. जबकि मौजूदा समय में 1410 पद खाली चल रहे हैं. जिसको लेकर राज्य सरकार बेहद सचेत दिखाई दे रही है.

बता दें ये सभी भर्तियां उत्तराखंड के गढ़वाल और कुमाऊं के सभी जिलों के अस्पतालों के लिए की जाएगी. स्वास्थ्य सचिव राजेश कुमार के मुताबिक, विभाग ने इसके लिए तैयारी तकरीबन पूरी कर ली है, जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

351 एएनएम की जल्द होगी तैनाती
आपको बता दें एएनएम के तहत भी राज्य सरकार में तैनाती मिल सकती है. हाल ही स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने राज्य को 351 एएनएम मिलने की बात कही थी. इसको लेकर चिकित्सा सेवा चयन आयोग ने सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली है. खास बात है कि इसके लिए अभिलेख सत्यापन का कैलेंडर भी जारी किया जा चुका है. 30 सितंबर के बाद कभी भी इसकी मेरिट लिस्ट जारी की जा सकती है.

Tags: Dehradun news, Jobs, Local18



Source link

x