खूबसूरत हसीना से शादी और नौकरी का लालच… धर्मांतरण कराने की थी कोशिश, पहुंच गई पुलिस


हाइलाइट्स

कौशाम्बी में चंगाई सभा के नाम पर धर्मांतरण कराने का मामला आया सामने.
पुलिस ने नामजद 9 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला, 8 लोग हुए गिरफ्तार.

कौशांबीः उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में चंगाई सभा की आड़ में एक बार फिर सामूहिक धर्मांतरण का बड़ा मामला सामने आया है. पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया है. इलाज, नौकरी और सुंदर लड़की से शादी कराने का लालच देकर धर्मांतरण करने का मामला संज्ञान में आया है. हिंदूवादी संगठनों का आरोप है कि ईसाई मिशनरी से जुड़े लोग आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को बीमारी ठीक करने के बहाने पहले सभा में बुलाते हैं. फिर उनका ब्रेनवास कर लालच देकर धर्मांतरण करा देते हैं. हिंदूवादी संगठनों की सूचना पर पुलिस ने चंगाई सभा में छापा मारा और मौके से आठ लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने मौके से ईसाई धर्म की पुस्तक बाइबिल और अन्य वस्तुओं को भी जप्त किया है. सामूहिक धर्मांतरण का यह मामला सैनी कोतवाली क्षेत्र के केसरिया गांव का है.

बजरंग दल के महामंत्री महेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि केसरिया गांव के रहने वाले बमभोला मौर्य के घर पर आज चंगाई सभा का आयोजन किया गया था. सभा में आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के सैकड़ो महिलाएं और पुरुष भी पहुंचे थे. जहां उन्हें बीमारी ठीक करने के नाम पर पहले उनका ब्रेनवॉश किया गया है. फिर उन्हें भूत प्रेत की बाधा से दूर रहने के लिए सामूहिक धर्मांतरण करा दिया गया है. धर्मांतरण की जानकारी जैसे ही मुझे मिली मैंने तत्काल इसकी सूचना सैनी कोतवाली पुलिस को दी. जिसके बाद सैनी कोतवाली पुलिस ने चंगाई सभा में छापा मारा.

खूबसूरत हसीना से शादी और नौकरी का लालच... धर्मांतरण कराने की थी कोशिश, पहुंच गई पुलिस

उन्होंने बताया कि पुलिस ने सभा से आठ लोगों को हिरासत में लिया है. इसके साथ ही ईसाई धर्म की पुस्तक बाइबिल भी बरामद किया है. मैंने पुलिस प्रशासन को स्पष्ट रूप से कहा है कि अगर इनके खिलाफ कार्रवाई नही होती है तो हिंदूवादी संगठन सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगा. वहीं इस पूरे मामले में जब पुलिस अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. जांच में यदि धर्मांतरण का मामला पाया जाता इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Kaushambi news, UP news



Source link

x