खेती कर खरीदी 17 हजार की साइकिल, किसान ने कहा, जिंदगी न मिलेगी दोबारा, कर दिया ये काम


अंबाला: जिंदगी नहीं मिलेगी दोबारा… इस टैग लाइन को लेकर किसान का बेटा कमाल कर रहा है. राजस्थान से साइकिल चलाकर हरियाणा के अंबाला पहुंचे इस युवक का सपना बहुत बड़ा है. यात्रा कर रहे दीपक कुमार ने बताया कि वह राजस्थान से लद्दाख की लगभग 1000 किलोमीटर से भी ज्यादा की यात्रा साइकिल से कर रहे हैं. खास बात ये कि वह पेशे से एक किसान हैं और किसानी से कमाए पैसों से उन्होंने 17,000 की साइकिल खरीदी.

इसके बाद उन्होंने शौक के तौर पर साइकिल यात्रा शुरू की. रास्ते में वह लोगों को फिटनेस और पर्यावरण को लेकर जागरूक करने का काम भी कर रहे हैं. बताया कि यात्रा में उनका लोग बहुत समर्थन कर रहे हैं. कई लोग उनकी मदद भी कर रहे हैं. दीपक ने Local 18 को बताया कि ये जिंदगी न मिलेगी दोबारा, इस टैग लाइन को लेकर उन्होंने शौक के तौर पर साइकिल यात्रा शुरू की है. लगभग तीन से चार दिन उनको साइकिल चलाते हो गए हैं.

लोगों का मिल रहा सहयोग
वहीं, उन्होंने बताया कि वह अंबाला पहुंचे हैं और उनको यहां पर आकर बहुत अच्छा लग रहा है. इस यात्रा में लोग उनका हौसला भी बढ़ा रहे हैं. जगह-जगह उनकी मदद भी की जा रही है. राजस्थान से लगभग 1000 किलोमीटर से ज्यादा की यह लद्दाख यात्रा उनकी रहने वाली है. यह साइकिल उन्होंने खेतों में खेती करके ली है. बताया कि अंबाला शहर आकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है.

FIRST PUBLISHED : September 1, 2024, 12:51 IST



Source link

x