गंगा के जलस्तर से तिलकामांझी विश्वविद्यालय डूबा, परीक्षाएं स्थगित, कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द


सत्यम कुमार/ भागलपुर: जिले में गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, जिससे अब न सिर्फ गांव बल्कि तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय भी पूरी तरह जलमग्न हो गया है. विश्वविद्यालय के कई विभागों में पानी घुस चुका है, जिससे प्रशासन ने सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है. विश्वविद्यालय ने एक अधिसूचना जारी कर 23 सितंबर से अगले आदेश तक यूजी, पीजी, वोकेशनल और प्रोफेशनल सभी पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.

कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द
बाढ़ की गंभीरता को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी कर्मियों और अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं. कई कमरों में पानी घुसने से कागजात तैरते हुए देखे गए हैं. प्रशासन ने सभी शाखाओं के इंचार्ज को निर्देश दिया है कि जरूरी दस्तावेजों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जाए.

नाव और ट्रैक्टर की व्यवस्था
कुलपति जवाहर लाल के निर्देश पर विश्वविद्यालय में कर्मचारियों और अधिकारियों की आवाजाही के लिए नाव और ट्रैक्टर की व्यवस्था की गई है. कुलपति ने कहा कि कार्यालय बंद होने से कई महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित होंगे, इसलिए सभी की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं.

हॉस्टलों में भी घुसा पानी
विश्वविद्यालय के सभी हॉस्टलों में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है, जिसके बाद छात्रों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया है. कुलपति ने आदेश जारी किया है कि जो छात्र अपने घर जाना चाहते हैं, वे जा सकते हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों की सभी आवश्यकताओं का ध्यान रखने के लिए इंतजाम किए हैं ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न हो. जलस्तर में कमी आने के बाद ही विश्वविद्यालय में सामान्य कामकाज संभव हो पाएगा, फिलहाल सभी शैक्षणिक और प्रशासनिक कार्य ठप हो गए हैं.

Tags: Bihar News, Local18



Source link

x