गया स्टेशन यार्ड के पास खड़े 4 लोग कर रहे थे बात, GRP-RPF को देख अचानक भागे, बड़े कांड की साजिश का भंडाफोड़


हाइलाइट्स

रेल यात्रियों को लूटने की तैयारी कर रहे 4 अपराधी हथियार के साथ अरेस्ट. RPF-GRP ने लोको वाशिंग यार्ड क्षेत्र से चार अपराधियों को किया गिरफ्तार.

गया. बिहार के गया में रेल यात्रियों की लूटपाट की योजना बनाते रेल पुलिस ने 4 अपराधियों को पकड़ा है. इनके पास से दो देसी कट्टा, चार कारतूस, चाकू सहित अन्य सामान बरामद किये गये हैं. सभी अपराधियों की उम्र 20 साल से 22 वर्ष की बताई जा रही है. फिलहाल सभी अपराधियों को जेल भेज दिया गया है. जानकारी के अनुसार सभी अपराधी गया रेलवे स्टेशन के यार्ड के पास अपराध की योजना बना रहे थे, तभी रेल पुलिस वहां पर पहुंची. पुलिस को देखते ही सभी अपराधी भागने लगे इस दौरान सभी को खदेड़ कर पकड़ा गया. इनके पास से हथियार बरामद किया गया है.

रेल पुलिस का कहना है कि पकड़े गए सभी आरोपी रेल यात्री के साथ लूटपाट की योजना बना कर वारदात को अंजाम देने को निकले थे. इन सभी अपराधियों के नाम- सुमित कुमार, छोटू कुमार उर्फ छोला, समीर उर्फ ओमकार और विकास कुमार उर्फ बुहानी है. ये सभी गया के ही डेल्हा के अंदर बैरागी के रहने वाले हैं. हालांकि, रेल पुलिस ने बताया कि एक अपराधी भागने में सफल रहा. सभी अपराधियों पर पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है.

बताया जा रहा है कि रेल पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कुछ अपराधी रेल यात्रियों के साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के लिए हथियार सहित लोको यार्ड की ओर देखे गए हैं. इस पर GRP और RPF की एक संयुक्त टीम बनाई गई. RPF प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि टीम के सभी सदस्य को तत्काल प्रभाव से अपराधियों की गिरफ्तारी के भेजा गया.
टीम के सदस्यों ने लोको यार्ड क्षेत्र से दो हथियार सहित 4 अपराधियों को मौके से ही पकड़ लिया.

पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि यात्रियों को लूटपाट करने की योजना थी. RPF के उप निरीक्षक राजेन्द्र प्रसाद द्वारा दिए गए प्राथमिकी के आधार पर GRP गया द्वारा केस दर्ज किया गया है और मामले की जांच चल रही है.

Tags: Bihar crime news, Bihar News, Gaya news today, Indian Railway news



Source link

x