गहने बनाने वाली कंपनी के शेयर चमके, छुआ रिकॉर्ड हाई, सालभर में दिया 450 परसेंट रिटर्न


नई दिल्ली. पीसी ज्वेलर के शेयरों में बुधवार को 4 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई. कंपनी ने ऐलान किया कि उसका बोर्ड जल्द ही बैठक करेगा, जिसमें 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले मौजूदा इक्विटी शेयरों के स्पिल्ट को मंजूरी दिए जाने पर चर्चा की जाएगी. बीएसई पर यह शेयर अपने पिछले बंद 151 रुपये से लगभग 3.77 प्रतिशत की बढ़त के साथ 156.70 रुपये पर खुला था. इसके बाद शेयर में और तेजी आई और यह 157.30 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया, जो 52-सप्ताह का नया हाई भी है.

शेयर का 52-सप्ताह का न्यूनतम स्तर 25.45 रुपये है. इसके शेयर आज एनएसई पर 2.19 फीसदी की बढ़त के साथ 154.35 रुपये के स्तर पर बंद हुए. पीसी ज्वेलर ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, “इसी बैठक में बोर्ड कंपनी के नए निदेशकों की नियुक्ति पर भी विचार करेगा.” कंपनी ने कहा कि कुछ नामित लोगों के लिए उसके शेयरों में ट्रेडिंग/डीलिंग के लिए ट्रेडिंग विंडो तत्काल प्रभाव से बंद की जा रही है. कंपनी ने कहा कि 30 सितंबर, 2024 को समाप्त तिमाही के लिए आंकड़े जारी करने के 2 दिन बाद ही वे इसमें ट्रेडिंग कर सकेंगे. इस शेयर ने एक साल में करीब 474 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इस साल अब तक इसमें 203 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है.

ये भी पढ़ें- खूब झूमे फिल्म और म्यूजिक कंपनियों के शेयर, कइयों में लगा अपर सर्किट, क्यों आई ये तेजी

कंपनी की वित्तीय स्थिति
जून तिमाही में कंपनी को 401 करोड़ रुपये का रेवेन्यू प्राप्त हुआ था. यह वार्षिक आधार पर 492 फीसदी अधिक था. कंपनी का नेट प्रॉफिट वार्षिक आधार पर 190 फीसदी बढ़कर 156 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 171 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. पीसी ज्वेलर्स के शेयर पिछले 12 महीने में 452 फीसदी की तेजी दर्ज कर चुके हैं.

कंपनी के बारे में
पीसी ज्वेलर्स भारत की एक प्रमुख आभूषण निर्माता और रिटेल कंपनी है, जो सोने, चांदी, हीरे, और अन्य कीमती धातुओं व रत्नों से बने गहनों की डिजाइन और बिक्री के व्यापार में लगा हुआ है. कंपनी की स्थापना 2005 में हुई थी, और इसका मुख्यालय दिल्ली में स्थित है. पीसी ज्वेलर्स देशभर में अपने खुदरा स्टोर्स के माध्यम से ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता के गहने प्रदान करने का दावा करता है. कंपनी का व्यवसाय केवल पारंपरिक आभूषण बिक्री तक सीमित नहीं है, बल्कि यह ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिए भी ग्राहकों तक पहुंच रही है. पीसी ज्वेलर्स ने ई-कॉमर्स के माध्यम से भी अपनी पकड़ बनाई है, जिससे लोग घर बैठे गहने खरीद सकते हैं.

(Disclaimer: यहां बताए गया स्टॉक्स सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Share market



Source link

x