ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने क्रॉसिंग रिपब्लिक में लगाया जनता दरबार, क्राइम पर लगाम लगाने का दिया भरोसा


गाज़ियाबाद. गाज़ियाबाद क्षेत्र में आये दिन हो रहे आपराधिक घटनाओं को लेकर क्षेत्र में जागरूकता फैलाने के लिए ग़ाज़ियाबाद पुलिस की अनोखी पहल सामने आई है. दरअसल, ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने यहां शनिवार को एक जनता दरबार लगाया, जहां लोगों से क्षेत्र की समस्या और उनसे निबटने के उपाय पर चर्चा की गई. ग़ाज़ियाबाद डीसीपी विवेक यादव ने क्रॉसिंग रिपब्लिक के तक़रीबन 20 सोसाइटी के लोगों से मुलाक़ात की और क्षेत्र की समस्याओ को सुना.

गाजियाबाद क्रॉसिंग रिपब्लिक में आये दिन कई आपराधिक घटनाये घाटी है, यहाँ तक कि महिलाओं की छिनौती की घटनाओं में भी इजाफा हुआ है. साथ ही आये दिन ट्रैफिक की समस्या से लोगों का जीना दुश्वार हुआ है, लेकिन पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियो ने क्रॉसिंग रिपब्लिक के लोगों और खास तौर पर महिलाओं से चर्चा की और समाधान पर उनकी राय जानी.

बैठक क्रॉसिंग रिपब्लिक की कई सोसायटी के अध्यक्षों और निवासियों की इलाके के डीसीपी एवं एसीपी और थानाध्यक्ष के साथ मुलाकात हुई. बैठक के दौरान यहां रहने वाले लोगों ने डीसीपी को अपनी अपनी समस्याओं को लेकर अवगत कराया. इन समस्याओं में सबसे बड़ी समस्या सोसायटी के बाहर लगने वाला जाम था. इतना ही नहीं सोसायटी के लोगों का कहना था कि आए दिन यहां पर मोबाइल एवं चैन स्नेचिंग की घटनाएं होती रहती हैं जिसको लेकर डीसीपी ने इलाके में पुलिस गश्त बढ़ाने की बात भी कही. साथ ही सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात भी पुलिस द्वारा कही गई.

इतना ही नहीं लोगों ने अपनी समस्याएं बताते हुए बताया कि क्रॉसिंग के बाहर बने शराब के ठेके से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है, आए दिन लोग वहां गाड़ियों में बैठकर शराब पीते हैं और आने जाने वाली महिलाओं के साथ अभद्रता करते हैं जिसको लेकर भी डीसीपी ने उन्हें आश्वासन दिया कि पूरे इलाके में पुलिस की गश्त बढ़ाई जाएगी और जो भी इस तरह के अराजक तत्व हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी.

डीसीपी ने सोसायटी के लोगों को यह भी आश्वासन दिया कि सोसाइटी में रहने वाले बुजुर्गों को मिलने के लिए एक बीट कांस्टेबल आया करेगा और उनका हाल-चाल भी जानेगा. पुलिस एवं सोसाइटी में रहने वाले लोगों के बीच हुई इस वार्ता को लेकर लोगबाग खासा उत्साहित दिखे. साथ उन्होंने यह भी कहा कि उनकी समस्याओं का निरस्तरण जल्द से जल्द किया जाएगा. ऐसा पुलिस के आला अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया है.



Source link

x