गाजियाबाद में घर और जमीन की नीलामी, GDA ने किया बड़ा ऐलान


गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) ने इंदिरापुरम और नंदग्राम में आवासीय और व्यावसायिक भूखंडों की नीलामी की घोषणा की है. इसके तहत 3 अक्टूबर से आवेदन फॉर्म उपलब्ध होंगे, जबकि 22 और 23 अक्टूबर को लोहियानगर के हिंदी भवन में खुली बोली के जरिए नीलामी की जाएगी.

18 नए प्लॉट्स की नीलामी
इंदिरापुरम योजना के तहत 18 नए 300 वर्ग मीटर के आवासीय भूखंड और 30 व्यावसायिक प्लॉट्स की नीलामी की जाएगी. इसके अलावा, कर्पूरी पुरम योजना में GDA के पास खाली पड़े 18 HIG डुप्लेक्स भी नीलामी के लिए उपलब्ध होंगे. नंदग्राम योजना के खसरा संख्या 96 और 97 की जमीन को हाल ही में GDA ने कब्जा मुक्त कराया है. इस जमीन पर 30 से अधिक प्लॉट्स विकसित किए जा सकते हैं, और इसका लेआउट तैयार किया जा रहा है. दिवाली तक इन भूखंडों की नीलामी की जाएगी.

आवेदन प्रक्रिया और शर्तें
जो इच्छुक लोग नीलामी में भाग लेना चाहते हैं, वे 3 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक एचडीएफसी बैंक की किसी भी शाखा से आवेदन फॉर्म खरीद सकते हैं. GDA अधिकारियों का मानना है कि नंदग्राम की जमीन राजनगर एक्सटेंशन के पास होने के कारण इस योजना में खास रुचि देखने को मिल सकती है.

भविष्य की योजनाओं पर GDA की नजर
गांधी जयंती के अवसर पर GDA इस नई योजना को लॉन्च करेगा, जिसमें अधिग्रहित जमीनों की स्थिति का मूल्यांकन किया जा रहा है. यह योजना उन लोगों के लिए खास मौका होगी, जो गाजियाबाद में घर और जमीन खरीदने की सोच रहे हैं.

शहर के विकास में बड़ी उम्मीदें
GDA की यह योजना गाजियाबाद में आवासीय और व्यावसायिक जमीन खरीदने वालों के लिए बड़ी उम्मीद लेकर आई है. इंदिरापुरम और नंदग्राम में भूखंडों की नीलामी से लोगों को बेहतरीन लोकेशन पर प्लॉट खरीदने का अवसर मिलेगा, और GDA को इस नीलामी में भारी रुचि की उम्मीद है.

Tags: Ghaziabad News, Local18, Special Project



Source link

x