गुजरात टाइटंस के हेड कोच की पोजीशन पर आशीष नेहरा रहेंगे या नहीं? खत्म हुआ सस्पेंस


Ashish Nehra And Shubman Gill- India TV Hindi

Image Source : PTI
आईपीएल 2025 में आशीष नेहरा गुजरात टाइटंस के हेड की जिम्मेदारी को निभाना जारी रखेंगे।

गुजरात टाइटंस टीम ने जब इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में अपना पहला सीजन खेला था तो उन्होंने आते ही लीग में खुद को बड़ी टीमों की लिस्ट में शामिल करते हुए सीधे ट्रॉफी को अपने नाम किया था। फ्रेंचाइजी ने टीम के इस बेहतरीन प्रदर्शन को देखने के बाद अपने हेड कोच आशीष नेहरा के कार्यकाल को 3 साल के लिए बढ़ाने का फैसला किया था जो साल 2025 के आईपीएल सीजन में खत्म होगा। हालांकि उससे पहले ही ऐसी खबरें सामने आ रहीं थी कि आशीष नेहरा इस पद को छोड़ सकते हैं क्योंकि टीम के लिए पिछला सीजन बिल्कुल भी उम्मीद के अनुसार नहीं रहा था।

गुजरात टाइटंस के साथ बने रहेंगे आशीष नेहरा

आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस की टीम ने शुभमन गिल की कप्तानी में खेला था जिसमें टीम प्लेऑफ में भी पहुंचने में कामयाब नहीं हो सकी थी। नेहरा ने पहले सीजन के बाद गुजरात टाइटंस के अगले 3 साल तक हेड कोच बने रहने के लिए अपने अनुबंध को बढ़ाया था, जिसके बाद अब क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार वह अपने कार्यकाल को फ्रेंचाइजी के साथ पूरा करेंगे। वहीं नेहरा के अलावा क्रिकेट के निदेशक विक्रम सोलंकी भी अपनी भूमिका को जारी रखेंगे। इससे साफ हो गया है कि गुजरात टाइटंस टीम में आगामी सीजन के लिए उनके कोचिंग स्टाफ में अधिक बड़े बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे लेकिन इसके बावजूद उन्हें गैरी कर्स्टन के विकल्प की खोज करनी होगी क्योंकि उन्होंने पिछले सीजन के बाद टीम का साथ छोड़ दिया था और अब वह पाकिस्तान की लिमिटेड ओवर्स टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

रिटेंशन पॉलिसी पर सभी की टिकी नजरें

एक तरफ जहां सभी 10 फ्रेंचाइजियों के कोचिंग स्टाफ में कुछ ना कुछ बदलाव देखने को मिल रहे हैं तो वहीं सभी को अब बीसीसीआई की तरफ से मेगा प्लेयर ऑक्शन से पहले जारी होने वाली रिटेंशन पॉलिसी का इंतजार है। एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई अधिकतम 5 प्लेयर्स को रिटेन करने की छूट दे सकती है इसके अलावा राइट टू मैच कार्ड यानी आरटीएम के ऑप्शन को खत्म किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के कारण बढ़ाई गई कानपुर की सुरक्षा, बारिश के बीच खिलाड़ियों ने की प्रैक्टिस

IND vs BAN टेस्ट सीरीज के बीच दिग्गज खिलाड़ी का संन्यास का ऐलान, ये मैच होगा आखिरी

Latest Cricket News





Source link

x