गुजर रही थीं महिलाएं और धंस गया खेत, देखें वीडियो, गांव वालों ने जताई ये आशंका


बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के सोनहा थाना अंतर्गत करमहिया के इंदरपुर गांव में बुधवार की सुबह एक अजीब घटना घटित हो गई. गांव के एक खेत में अचानक से जमीन धंसने लगी. देखते-देखते खेत में गहरा गड्ढा बन गया. यह नजारा देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया और मौके पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए. गांव की महिलाएं पूजा करने के लिए इसी खेत के बगल से काली मंदिर जा रही थीं तभी उनकी नजर खेत पर पड़ी. उन्होंने देखा कि मनोज चौहान के खेत में जमीन धीरे-धीरे धंस रही है. देखते-देखते वहां करीब दस फीट गहरा गड्ढा बन गया. यह दृश्य देखकर ग्रामीण हैरान रह गए और लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया.

फैल रही हैं कई तरह की भ्रांतियां
गड्ढा बनने की घटना ने गांव में अनहोनी की आशंका को जन्म दिया. कई ग्रामीणों ने इसे गांव पर किसी मुसीबत का संकेत माना. इस विषय पर चर्चा के बीच गांव के कई लोग पूजा-पाठ कराने की भी बात कर रहे थे, ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके.

घटना को भूत प्रेत से जोड़कर फैल रही अफवाह
स्थानीय लोगों का मानना है कि ऐसी घटनाएं अक्सर गांवों में भूत-प्रेत या किसी अन्य कारण से होती हैं. इस घटना ने ग्रामीणों के मन में डर पैदा कर दिया है. वे आपस में चर्चा कर रहे हैं कि क्या इस गड्ढे का कोई धार्मिक या अदृश्य कारण हो सकता है.

रहस्य बनी घटना
यह घटना न केवल ग्रामीणों के लिए एक रहस्य बनी हुई है, बल्कि यह उनके लिए एक चेतावनी भी है. पूजा-पाठ कराने की बात करने वाले ग्रामीण यह मानते हैं कि इससे गांव में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और किसी भी प्रकार की विपत्ति से बचा जा सकेगा. इस प्रकार यह घटना अब गांव में चर्चा का विषय बन चुकी है और सभी इस अनोखी स्थिति से निपटने के उपाय खोज रहे हैं.

FIRST PUBLISHED : September 25, 2024, 21:27 IST



Source link

x