गैरी कर्स्टन पहुंचे पाकिस्तान, बाबर आजम की कप्तानी पर PCB ले सकती बड़ा फैसला


gary kirsten- India TV Hindi

Image Source : GETTY
गैरी कर्स्टन पाकिस्तान टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 खराब प्रदर्शन की समीक्षा मीटिंग के लिए पाकिस्तान पहुंचे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बाबर आजम की कप्तानी में जबसे पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हुई उसके बाद से पाक टीम को उनके खराब प्रदर्शन के लिए लगातार आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर लिमिटेड ओवर्स के हेड कोच गैरी कर्स्टन से इसपर पूरी रिपोर्ट मांगी थी, जिसे उन्होंने बोर्ड को सौंप दिया था। वहीं अब इस बात की उम्मीद लगाई जा रही है कि जहां पाकिस्तानी टीम से कुछ खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है तो वहीं बाबर आजम से कप्तानी का पद भी छीना जा सकता है। पीसीबी की समीक्षा बैठक को लेकर गैरी कर्स्टन पाकिस्तान पहुंच चुके हैं।

पाकिस्तान टीम में बदलावों को लेकर कर्स्टन बोर्ड के साथ करेंगे मीटिंग

पीसीबी आगामी चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर अभी से पाकिस्तान टीम में सुधार को लेकर कदम उठाना चाहती है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हुई गलतियों को लेकर जियो न्यूज के अनुसार गैरी कर्स्टन के साथ होनी वाली समीक्षा बैठक में टीम में बदलावों को लेकर चर्चा की जा सकती है। पाकिस्तान टीम का पिछले काफी समय लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ भी हुई सीरीज में उन्हें 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं बाबर आजम ने भी अपने बयान से पहले ही साफ कर दिया है कि वह फिलहाल अपनी तरफ से कप्तानी की जिम्मेदारी को अभी नहीं छोड़ेंगे।

टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी भी पहुंचे पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जहां लिमिटेड ओवर्स में गैरी कर्स्टन को टीम का हेड कोच बनाया था तो वहीं टेस्ट फॉर्मेट में उन्होंने जेसन गिलेस्पी को ये जिम्मेदारी सौंपी थी। वह भी पाकिस्तान की आगामी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर पाकिस्तान पहुंच चुके हैं, जिसमें उन्होंने भी टीम के प्लेयर्स की फिटनेस को लेकर बयान दिया है। गिलेस्पी ने साफ किया कि पाक टीम के खिलाड़ियों को अपनी फील्डिंग के साथ फिटनेस में भी काफी सुधार करना होगा जिसपर उनकी भी पहली प्राथमिकता रहने वाली है।

ये भी पढ़ें

जिम्बाब्वे के बाद इस टीम से सीरीज खेलेगा भारत, सीनियर खिलाड़ियों की वापसी संभव

Video: हारिस रऊफ अब चढ़े रसेल के हाथ, 351 फीट ऊपर पहुंची गेंद; स्टेडियम पार इतने मीटर का गया छक्का

Latest Cricket News





Source link

x