ग्रामीण चौकीदार बहाली पर नया अपडेट, अब इस दिन तक भर सकते हैं फॉर्म


हजारीबाग: झारखंड के कई जिलों में चौकीदार के पद के लिए नियुक्ति आई हुई है. हजारीबाग जिले में 194 पदों पर चौकीदार की बहाली की जा रही है. इस बाली में भाग लेने के लिए न्यूनतम दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई आवश्यक है. बहाली आने के पश्चात सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं युवाओं में गजब का उत्साह था. लेकिन आवेदन के प्रक्रिया में लग रहे हैं पोस्टल ऑर्डर ना मिल पाने के कारण से कई अभ्यर्थी आवेदन नहीं दे पाए.

शुरुआत में आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त तक रखी गई थी, लेकिन कई अभ्यर्थियों का आवेदन छुटने के कारण से अब इसकी की तिथि को बढ़ाकर 28 अगस्त तक कर दिया गया है. बता दें इसका आवेदन में पोस्टल टिकट के साथ पोस्टल ऑर्डर या बैंक ड्राफ्ट करना अनिवार्य था.

छात्रों की शिकायत के बाद बढ़ाई तिथि
इस विषय पर हजारीबाग जिला ग्रामीण विकास समिति के सचिव सुनील कुमार बताते हैं कि लगातार अभ्यर्थियों का यह कंप्लेंट आ रहा था कि पोस्ट ऑफिस में पोस्टल आर्डर नहीं मिल पा रहे हैं जिस कारण से फॉर्म भरने में काफी समस्या उत्पन्न हो रही है बुधवार को अंतिम तिथि थी. आज भी पोस्ट ऑफिस में काफी भीड़ देखी गई.
उन्होंने आगे बताया कि कई छात्रों के कंप्लेन मिलने के बाद नोडल पदाधिकारी से मिलकर इसकी तिथि को 21 अगस्त से बढाकर 28 अगस्त तक कर दिया गया है. साथी पोस्ट ऑफिस के पदाधिकारी को सूचित किया गया है कि अभ्यर्थियों के लिए एक अलग से काउंटर निर्माण किया, ताकि अभ्यर्थी आसानी से अपना फॉर्म भर सके.

FIRST PUBLISHED : August 22, 2024, 12:25 IST



Source link

x