ग्रे मार्केट में गदर काट रहा है यह IPO, लिस्टिंग पर निवेशकों को हो सकता है 48 फीसदी मुनाफा


Shree Tirupati Balajee Agro IPO: श्री तिरुपति बालाजी एग्रो ट्रेडिंग कंपनी के आईपीओ को तगड़ा रेस्पॉन्स मिल रहा है. कंपनी का आईपीओ दूसरे दिन तक 18.17 गुना सब्सक्राइब हो गया. यह आईपीओ 5 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला है और 9 सितंबर को बंद हो जाएगा. ग्रे मार्केट में इस आईपीओ की जबरदस्त डिमांड दिख रही है. यह इश्यू अनलिस्टेड मार्केट में 40 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है.

ग्रे मार्केट से मिल रहे मुनाफे के संकेत
ग्रे मार्केट में यह आईपीओ 40 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है. इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 123 रुपये के भाव पर हो सकती है. अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 48 फीसदी का प्रॉफिट हो सकता है. बता दें कि ग्रे मार्केट एक अनऑथराइज्ड मार्केट है, जहां किसी कंपनी के शेयर उसकी लिस्टिंग तक ट्रेड करते हैं.

169.65 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है कंपनी
कंपनी आईपीओ के जरिए 169.65 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. कंपनी ने आईपीओ के लिए 78-83 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड फिक्स किया गया है. आईपीओ के बाद सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 10 सितंबर, 2024 को होगा. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 12 सितंबर को हो सकती है.

1.47 करोड़ फ्रेश इक्विटी शेयर होंगे जारी
श्री तिरुपति बालाजी एग्रो ट्रेडिंग कंपनी के आईपीओ के तहत 122.43 करोड़ रुपये के 1.47 करोड़ फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा, 47.23 करोड़ रुपये के 56.90 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए होगी. ओएफएस के हिस्से के रूप में प्रमोटर बिनोद कुमार अग्रवाल द्वारा शेयरों की बिक्री की जाएगी. निवेशक कम से कम 180 इक्विटी शेयरों और उसके बाद 180 शेयरों के मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं.

(Disclaimer: IPO में किया गया निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: IPO, Share market, Stock market



Source link

x