चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया को पाकिस्तान का प्रस्ताव, की अजीबोगरीब पेशकश, खेलो और उसी दिन…


नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारत को चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए अपने यहां बुलाने को एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है. पीसीबी ने इसके संबंध में बीसीसीआई के सामने एक अजीबोगरीब प्रस्ताव रखा है. पाकिस्तान का कहना है कि भारतीय टीम चाहे तो मैच खेलकर उसी दिन इंडिया लौट सकती है. इससे साफ पता चलता है कि पीसीबी हर हाल में भारत को अपने यहां बुलाना चाहता है. क्योंकि उसे भी पता है कि अगर भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान को दौरा करते हैं तो यह उसके लिए फायदे का सौदा होगा.

पीसीबी (PCB) ने बीसीसीआई (BCCI) से संपर्क किया है और एक ऐसी व्यवस्था का प्रस्ताव रखा है जिसके अंतर्गत अगर भारत सुरक्षा कारणों से अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान पाकिस्तान में नहीं रुकना चाहता है तो वह मैचों के बीच में नयी दिल्ली या चंडीगढ़ में से कहीं लौट सकता है. पीसीबी ने बीसीसीआई को मौखिक सुझाव दिया है कि भारतीय टीम नयी दिल्ली या चंडीगढ़ या मोहाली में शिविर लगा सकती है और अपने मैचों के लिए विशेष उड़ान का इस्तेमाल करके लाहौर जा सकती है.

VIDEO: सेमीफाइनल में दर्दनाक हादसा… महिला फील्डर के माथे पर लगी गेंद, बेसुध होकर गिरी, मैच रुका

टीम इंडिया की दूसरी पारी के बीच कुलदीप यादव ने पिच का बताया हाल, ‘उम्मीद है कि…’

लिखित में नहीं दिया सुझाव
पीसीबी के एक सूत्र ने हालांकि शुक्रवार को पीटीआई को पुष्टि की कि बोर्ड ने लिखित में कोई सुझाव नहीं दिया है. सूत्र ने कहा, ‘लेकिन हां यह सच है कि इन विकल्पों पर अधिकारियों के बीच मौखिक रूप से चर्चा हुई है ताकि भारत का अपने मैच पाकिस्तान में खेलना सुनिश्चित हो सके.’ चैंपियंस ट्रॉफी 19 फरवरी से नौ मार्च तक लाहौर, रावलपिंडी और कराची में कराई जायेगी.

भारत पाकिस्तान जाने से करेगा इनकार!
पीसीबी मानसिक रूप से इसके लिए तैयार है कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी खेलने आने से इनकार कर सकता है लेकिन वह नौ मार्च को होने वाला फाइनल लाहौर से बाहर ले जाने के लिए तैयार नहीं है. भले ही भारत इसके लिए क्वालीफाई कर ले. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के बोर्ड के सदस्यों की दुबई में 18 से 21 अक्टूबर तक होने वाली बैठक में चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल का मसला भी उठ सकता है.

पीसीबी पाकिस्तान में टूर्नामेंट का आयोजन करना चाहता है
पीसीबी के एक सूत्र ने कहा ,‘पीसीबी की पहली पसंद और प्राथमिकता है कि पूरा टूर्नामेंट पाकिस्तान में ही हो. लेकिन बोर्ड मानसिक तौर पर इसके लिये भी तैयार है कि भारत सरकार उनकी टीम को यहां नहीं भेजेगी और भारत के मैच यूएई में होंगे. पीसीबी चाहता है कि फाइनल लाहौर में ही हो. भारत फाइनल में पहुंचता भी है तो पीसीबी चाहेगा कि लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मैच हो.’ भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट 2008 के मुंबई आतंकी हमले के बाद से बंद है जिसमें 175 लोग मारे गए थे और 300 के करीब घायल हुए थे.

Tags: BCCI Cricket, Champions Trophy, India Vs Pakistan, PCB Chairman



Source link

x