छाया जब प्यार का नशा…जमाने को दुश्मन बनाकर रचाया ब्याह, पड़ गए जान के लाले, पर नहीं छोड़ा एक दूसरे का हाथ


चूरू. समाज में आए खुलेपन के साथ ही युवाओं में लव मैरिज का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है. राजस्थान के चूरू जिले में तो प्रेम विवाह की बाढ़ सी आई हुई है. प्रेमी जोड़े अपनी पसंद के साथी को पाने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं. प्यार ऊंच-नीच, अमीरी-गरीबी कुछ नहीं देखता है. पहली नजर में जो भा गया वो दिल पर छा गया. राजधानी जयपुर की 21 साल की लड़की का दिल चूरू जैसे छोटे से शहर में रहने वाले एक युवक पर आ गया तो वह कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो गई. तैयार ही नहीं हो गई बल्कि उससे शादी भी कर डाली.

अब इस प्रेमी जोड़े को परिजनों की धमकियों का सामना करना पड़ा रहा है. लव मैरिज कर अलग दुनिया बसाने चली इस लड़की के पिता उसकी शादी किसी अमीर घराने में करना चाहते थे. लेकिन लड़की का दिल चूरू के 10वीं तक पढ़े लड़के पर आ गया. लड़का भी उस पर फिदा हो गया. बस फिर क्या था दोनों ने परिवार को दरकिनार कर ब्याह रचा डाला. ब्याह रचाते ही परिजनों की धमकियों का दौर शुरू हो गया. यहीं से उनकी जिंदगी में एक अनजाना डर भी दिल में घर कर गया.

बहन के सुहाग पर 20 साल की साली ने किया कब्जा, जीजा के प्यार में हुई पागल, लिव इन में आई तो मच गया बवाल

बड़ी बहन की शादी में छोटी बहन दे बैठी दिल
जयपुर निवासी तेजस्वनी सोनी ने बताया कि उसने चूरू के वार्ड संख्या एक निवासी ऋतिक सोनी (21) से लव मैरिज की है. वह गोल्ड का काम करता है. करीब 2 साल पहले उसकी बहन की शादी थी. उस शादी में ऋतिक से उसकी मुलाकात हुई. पहली ही मुलाकात ऋतिक उसके दिल में उतर गया. दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर लिए. जल्द ही दोनों की मोबाइल पर प्यार भरी बातें होनी लगी. दोनों भविष्य के सपने देखने लगे. प्यार की पींगे आगे बढ़ते देख तेजस्वनी ने करीब 2 महीने पहले ऋतिक के बारे में अपने घर पर बताया और उससे शादी करने की इच्छा जताई.

मोहल्ले के बांके जवान पर मर मिटी 19 साल की गुड्डू, लव मैरिज की तो घर में मच गया तूफान, देखते रह गए पड़ोसी

पिता अमीर घर में करना चाहते थे बेटी का विवाह
घर वालों ने इस रिश्ते से इनकार कर दिया कर अपनी इच्छा बताई. तेजस्वनी ने बताया कि उसके पिता उसकी शादी किसी अमीर घर में करना चाहते थे. उन्होंने उसका दूसरी जगह रिश्ता भी करना चाहा. उन्होंने तेजस्वनी के लिए अमीर घर का लड़का देखना शुरू कर दिया था. हालात को भांपकर तेजस्वनी एक सप्ताह पहले 15 जून को जयपुर में अपना घर छोड़ कर ऋतिक के पास चूरू आ गई.

दिल ही तो है…आ गया, ट्यूबवैल खोदने आए युवक के प्यार में डूबी 20 साल की लड़की, शादी कर चौंका दिया

राजगढ़ जाकर मंदिर में लव मैरिज कर ली
यहां से यह प्रेमी जोड़ा राजगढ़ चला गया. वहां दोनों ने एक मंदिर में शादी रचा ली. राजगढ़ में ऋतिक की बुआ रहती है. दोनों कुछ दिन वहां रुके और फिर चूरू आ गए. तेजस्वनी ने बताया कि अब उसके परिजनों ने दोनों को धमकी दी है. इसलिये पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा मांगने के लिए उनके ऑफिस आए हैं. बकौल तेजस्वनी वह ऋतिक के साथ ही रहना चाहती है. उन्होंने प्यार किया है कोई गुनाह नहीं.

Tags: Churu news, Love Story, Rajasthan news



Source link

x