जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टर्मिनल-1 शुरू हो रहा, 27 अक्‍टूबर से होंगे बड़े बदलाव, नोट करें डिटेल्स


जयपुर. दिवाली से पहले जयपुर को बड़ी सौगात मिलने जा रही है. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 27 अक्टूबर से दो टर्मिनल ऑपरेशनल होंगे. जानकारी के अनुसार 26 अक्टूबर को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जयपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल-वन का उद्घाटन करेंगे जो 27 तारीख से सिर्फ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए ऑपरेशनल होगा. मौजूद वक्त में काम आ रहा टर्मिनल- 2 फिलहाल घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की उड़ानों को केटर कर रहा है. लेकिन अब व्‍यवस्‍था बदल जाएगी और 27 तारीख से टर्मिनल-2 से सिर्फ घरेलू उड़ानों के यात्रियों के लिए काम में लिया जाएगा.

टर्मिनल- 1 को कई सालों बाद एक नए हैरिटेज लुक के साथ खोला जा रहा है. 15 लाख यात्री सालाना की क्षमता वाले इस टर्मिनल को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. जल्द ही टर्मिनल-वन पर डमी चैक-रन भी शुरू किया जाएगा. टर्मिनल- वन की सुरक्षा में लगभग 100 सुरक्षाकर्मी लगाए जाएंगे जिनमें CISF और हवाई अड्डे के सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. इसके डिपार्चर एरिया में लगभग 10 इमीग्रेशन काउंटर बनाए गए हैं वहीं, अराइवल एरिया में 14 काउंटर स्थापित किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: बैंक ने महिला को फोन करके बुलाया, दौड़ी-दौड़ी पहुंची वहां, नजारा देखकर फटी रह गई आंखें

ये भी पढ़ें: आदमी को बहाने से बुलाया, फिर उतरवा दिए सारे कपड़े, 2 महिलाओं ने खेला गंदा खेल, अब खुली गई बात

ड्यूटी-फ्री आउटलेट्स के अलावा, एफ एंड बी आउटलेट भी
टर्मिनल 1 भवन में 10 चैक-इन काउंटर होंगे. ड्यूटी-फ्री आउटलेट्स के अलावा, एफ एंड बी आउटलेट भी टर्मिनल-1 से काम करना शुरू कर देंगे. अन्य सुविधाओं में मेडिकल रूम, चौबीस घंटे की एम्बुलेंस सुविधा और लाउंज भी शुरू हो जाएंगे. 27 अक्टूबर को जयपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल-वन पर उतरने वाली पहली फ्लाइट आबू धाबी से एतिहाद एयरवेज की होगी जो सुबह 2 बजकर 10 मिनट पर लैंड करेगी. इसमें पहुंचने वाले सभी यात्रियों का भव्य स्वागत किया जाएगा.

Tags: Jaipur Airport, Jaipur latest news today, Jaipur live news, Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan news live, Rajasthan News Update



Source link

x