जयपुर की मेयर सस्पेंड, अब किसको मिलेगी मुनेश गुर्जर की जगह? इन नामों की चर्चा


जयपुर. राजस्थान सरकार ने जयपुर नगर निगम हेरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर को सस्पेंड कर दिया है. मुनेश गुर्जर को डीएलबी डायरेक्ट ने अंतिम नोटिस दिया था. स्वायत्त शासन विभाग ने सोमवार 23 सितंबर की शाम को सस्पेंड का ऑर्डर जारी किया. आज तीसरी बार राज्य सरकार ने मुनेश गुर्जर को सस्पेंड किया है. मुनेश को 5 अगस्त 2023 और फिर 26 सितंबर को सस्पेंड किया गया था. मामला पट्टा देने की एवज में 2 लाख रिश्वत से जुड़ा हुआ है. अब कार्यवाहक महापौर पर जल्द फैसला होगा.

भाजपा की तरफ से तीन महिला पार्षद दौड़ में शामिल है. सरकार कल कार्यवाहक महापौर नियुक्त कर सकती है. महापौर मुनेश गुर्जर को आज सरकार ने निलंबित कर दिया है. अब कार्यवाहक मेयर पद की दौड़ में कुसुम यादव, कपिला, कुमावत, ललिता जायसवाल आगे हैं. मनोनित पार्षद में आंचल अवाना भी प्रयास में जुटी हुई हैं. हालांकि कांग्रेस की तरफ से भी कार्यवाहक मेयर हो सकती थी. नसरीन बानो और सुनीता मावर का नाम भी चल रहा था. लेकिन अंदरखाने गुटबाजी की वजह से ये काम मुश्किल लग रहा.

तिरुपति बालाजी मंदिर विवाद के बाद, अब वृंदावन में पड़ा छापा, दुकान छोड़कर भागे दुकानदार

जयपुर हेरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर को राज्य सरकार ने पार्षद पद से भी निलंबित कर दिया है. UDH मंत्री खर्रा ने कहा कि सरकार ने न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं, गुर्जर के पूरे कार्यकाल की जांच होगी. सरकार ने समय लिया है लेकिन अब मुनेश गुर्जर के लिए वापसी का कोई रास्ता नहीं है. पूरी प्रक्रिया का पालन करने के बाद निलंबन की कार्रवाई हुई. गुर्जर के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार में उसकी लिप्तता पाई गई है. कार्यवाहक महापौर को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है.

WhatsApp Image 2024 09 23 at 9.23.03 PM 2024 09 f818b5c56747a2d418d3ceb11ab5f006 जयपुर की मेयर सस्पेंड, अब किसको मिलेगी मुनेश गुर्जर की जगह? इन नामों की चर्चा

आदेश पत्र.

हर रोज भीख मांगती थी महिला, रेलवे स्टेशन के पास बनाया रहने का ठिकाना, फिर जो हुआ, नहीं होगा यकीन

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ के साथ चर्चा करके नाम तय किया जाएगा. परसों सुबह जयपुर को हेरिटेज का नया कार्यवाहक मिल जाएगा. महापौर गुर्जर के निलंबन की खबर पर कांग्रेस के पार्षद खर्रा पहुंचे. मनोज मुदगल ने कहा कांग्रेस भाजपा की बात नहीं है. नया कार्यवाहक महापौर वो बने जो हेरिटेज के विकास की बात करें.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news



Source link

x