जल्द ही बदल जाएगा सुल्तानगंज का नाम, इस नाम से मिलेगी अब पहचान, यहां जानें-Soon the name of Sultanganj will change, now you will get recognition by this name, know here


भागलपुर. किसी भी जगह का नाम बदलने के मामले में उत्तरप्रदेश का नाम सबसे पहले आता है. लेकिन अब बिहार का भी नाम शामिल होने वाला है. जल्द ही यहां के एक प्रसिद्ध जगह का नाम बदला जाएगा. जी हां हम बात कर रहे हैं जहां विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला लगता है. यह जगह है भागलपुर का सुल्तानगंज. अब सुल्तानगंज का नाम जल्द ही बदल जायेगा और इसका नाम अब अजगैबीनाथ धाम रखा जाएगा.

अब अजगैबीनाथ के नाम से जाना जाएगा सुल्तानगंज
जब इसको लेकर नगर परिषद के चेयरमैन राजकुमार गुड्डू व नगर परिषद के ब्रांड एंबेसडर अजगैबीनाथ मण्ठ के मठाधीश बाबा प्रेमानन्द जी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इसके नाम को बदलने के लिए कई वर्षों से बात चल रही थी. लेकिन यह सिर्फ चुनावी मुद्दा बनकर रह जाता था. लेकिन इस बार नगरपरिषद के बोर्ड के बैठक में इसपर मुहर लग गयी और सरकार के पास यह प्रस्ताव चला गया. वहीं प्रेमानन्द जी ने बताया कि 2007 में जब जूना अखाड़ा यहां पहुंचे थे तब भी इस बात की चर्चा हुई थी. उस समय भी इसके नाम को बदलने का विचार किया गया था. लेकिन अब जाकर यह प्रस्ताव पास हुआ है, अब जल्द ही इसका नाम बदला जाएगा.

इस श्रावणी मेले ही हो सकती है इसकी घोषणा
कई जानकारों की मानें तो यह मुद्दा यहां बहुत अहम मुद्दा रहा है. कई बार इसको लेकर आवाज भी उठाई गई है. लेकिन अब इस श्रावणी मेले का उद्घाटन सुल्तानगंज नहीं बल्कि अजगैबीनाथ धाम के नाम से होगा. यहां के स्टेशन का नाम भी बदला जाएगा. इसका नाम भी अजगैबीनाथ धाम स्टेशन रखा जाएगा. यहां के स्थानीय भी इस बात को लेकर काफी उत्साहित हैं. वही आपको बता दें कि यहां से 105 किलोमीटर पैदल यात्रा कर बाबा बैद्यनाथ धाम को श्रद्धालु पहुंचते हैं. सावन में यहां का काफी अत्यधिक महत्व है.

FIRST PUBLISHED : June 29, 2024, 22:08 IST



Source link

x