जादुई डस्टबिन! जितना भी कचरा डालो कभी नहीं भरता, रातों-रात पूरा कूड़ा हो जाता है गायब This is dustbin which is very magical


रांची. आपने कई चमत्कारी चीजें जरूर देखी होंगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे डस्टबिन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप चाहे जितना भी कचरा डाल दें, वह कभी भरता नहीं है. बल्कि, रातों-रात उसमें डाला कचरा गायब हो जाता है. इस डस्टबिन को सालों से साफ नहीं किया गया है, फिर भी यह कभी भरा हुआ नजर नहीं आता. दरअसल, यह 360 साल पुराने राधा-कृष्ण मंदिर का डस्टबिन है.

यह मंदिर झारखंड की राजधानी रांची के बोडिया में स्थित है, जिसे मदन मोहन मंदिर (Madan Mohan Mandir) के नाम से जाना जाता है. इस मंदिर में राधा-कृष्ण भगवान की पूजा-अर्चना होती है, और मंदिर के ठीक दो कदम की दूरी पर आपको एक सीमेंट से बना करीब 3 फीट गहरा स्क्वायर शेप का डस्टबिन मिलेगा. इस डस्टबिन में केवल मंदिर का कचरा, जैसे पत्ते, फूल, मिठाई, और भगवान के वस्त्र डाले जाते हैं.

लोगों ने समझने की कोशिश की
मंदिर के पुजारी प्रमोहित के अनुसार, यह मंदिर का डस्टबिन है, जिसमें मंदिर का सारा कचरा डाला जाता है, और रातों-रात यह सारा कचरा गायब हो जाता है. आज तक कोई यह पता नहीं लगा पाया कि यह कचरा आखिर कहां जाता है. आप इसे पूरा भर दें, फिर भी यह ऊपर से थोड़ा खाली ही नजर आएगा.

उन्होंने आगे बताया कि यहां पर सीसीटीवी कैमरा भी लगा हुआ है, लेकिन उसमें ऐसा कुछ भी नजर नहीं आता कि कोई रात में कचरा उठाकर बाहर फेंक देता हो. कई लोगों ने तो रात में पहरा भी दिया, यह देखने के लिए कि आखिर कोई कचरा उठाता तो नहीं है, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं दिखा. तब से लोगों की इस मंदिर के प्रति आस्था और भी गहरी हो गई है.

लोगों की गहरी आस्था
यहां के लोगों की इस मंदिर के प्रति गहरी आस्था है. कहा जाता है कि राधा-कृष्ण भगवान के सामने जो भी मन्नत मांगी जाती है, वह जरूर पूरी होती है. यहां का वातावरण ऐसा है कि अगर कोई व्यक्ति झूठा है, तो भगवान के सामने जाते ही उसके हाथ-पैर कांपने लगते हैं. इस मंदिर में आसपास के जिलों से भी लोग दर्शन के लिए आते हैं.

Tags: Ajab Bhi Ghazab Bhi, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Ranchi news



Source link

x